लाइव टीवी

MP पुलिस में व्यापक फेरदबल, हटाए गए कमलनाथ के चहेते अफसर, ये है नई पदस्थापनाएं
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 26, 2020, 10:51 PM IST
MP पुलिस में व्यापक फेरदबल, हटाए गए कमलनाथ के चहेते अफसर, ये है नई पदस्थापनाएं
एमपी पुलिस में फेरबदल, शिवराज के चहेते अफसरों को मिली अहम पोस्टिंग्स

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) के चहेते आईपीएस अफसरों पर आखिरकार गाज गिर गई है. वहीं इन पदों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी अफसरों को मौका दिया गया है.

  • Share this:
भोपाल. बीजेपी की सरकार बनते ही पूर्व सीएम कमलनाथ के चहेते अफसरों को अब महत्वपूर्ण पोस्टिंग से हटाया जा रहा है यानी कमलनाथ के चहेते अफसरों को आउट किया जा रहा है और शिवराज के चहेते अफसरों को लूप लाइन से लाकर महत्वपूर्ण पदों पर एंट्री दी जा रही है. सीनियर आईपीएस अधिकारियों की जारी हुई लिस्ट में कमलनाथ के चहेते अफसरों को महत्वपूर्ण पदों से हटा कर शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के करीबी अफसरों को वहां पर जगह दी गई है.

EOW में बड़ा फेरबदल
EOW DG सुशोभन बनर्जी को हटाकर JNPA सागर भेजा गया. इसी तरीके से ईओडब्ल्यू एसपी अरुण मिश्रा को भी हटा दिया गया है. ये दोनों अधिकारी कमलनाथ सरकार में आए थे और अब आरोप लग रहे हैं कि बीजेपी नेताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई की वजह से इन दोनों अफसरों को हटाया गया है. राजीव टंडन को ईओडब्ल्यू की कमान सौंपी गई है.

ADG इंटेलिजेंस, OSD को हटाया



एडीजी इंटेलिजेंस एस डब्ल्यू नकवी को हटाया गया है. साथ ही सीएम की ओएसडी प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव को हटा कर एडीजी अजाक बनाया गया है. इंटेलिजेंस की कमान एडीजी भोपाल आदर्श कटियार को दी गई है. इसी तरह से दूरसंचार एडीजी उपेंद्र जैन को भी हटा दिया गया है.

शिवराज के चहेते अफसरों को मिली महत्वपूर्ण पोस्टिंग
एडीजी भोपाल आदर्श कटियार शिवराज के करीबी अफसर माने जाते हैं, हालांकि कमलनाथ सरकार में भी उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन शिवराज की टॉप लिस्ट में आने की वजह से उन्हें इंटेलिजेंस की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है. आदर्श कटियार को शिवराज सरकार ने प्रदेश में इंटेलिजेंस का मुखिया बनाया है. वहीं आईजी मकरंद देउस्कर को ओएसडी सीएम बनाया गया. साथ ही जेएनपीए भेजे गए ADG डीसी सागर का आदेश कैंसिल कर अब डीसी सागर एडीजी आपदा प्रबंधन एवं होमगार्ड बने रहेंगे.

ये भी पढ़ें -
Covid-19 : MP में 35 साल के युवक ने दम तोड़ा, देश में सबसे कम उम्र में मौत का मामला
COVID-19 पर अपने बयान को लेकर चर्चा में आए भोपाल के इंचार्ज CMHO का तबादला, संक्रमण पर कही थी ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर