लाइव टीवी

इकबाल सिंह बैंस MP के नए मुख्य सचिव नियुक्त, CM शिवराज सिंह चौहान के हैं करीबी
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 24, 2020, 1:27 PM IST
इकबाल सिंह बैंस MP के नए मुख्य सचिव नियुक्त, CM शिवराज सिंह चौहान के हैं करीबी
एसआर मोहंती का सेवा काल पूरा होने से 15 दिन पहले ही कमलनाथ सरकार ने विदा होने से पहले उनकी जगह गोपाल रेड्डी को राज्य का मुख्य सचिव बनाया था.

एसआर मोहंती का सेवा काल पूरा होने से 15 दिन पहले ही कमलनाथ सरकार ने विदा होने से पहले उनकी जगह गोपाल रेड्डी को राज्य का मुख्य सचिव बनाया था.

  • Share this:
भोपाल. इक़बाल सिंह बैंस मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के अगले मुख्य सचिव (CS) होंगे. वो वर्तमान सीएस गोपाल रेड्डी का स्थान लेंगे, जिन्हें हाल ही में कमलनाथ सरकार (kamalnath government) ने मुख्य सचिव नियुक्त किया था. इकबाल सिंह 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और शिवराज सिंह के करीबी माने जाते हैं.

इकबाल सिंह बैंस को एमपी का नया सीएस बनाए जाने का आदेश राज्य शासन ने जारी कर दिया है. मध्य प्रदेश कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इकबाल सिंह बैंस को अगले आदेश तक अस्थायी रूप से प्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया जाता है. बैंस अभी राजस्व मंडल ग्वालियर के अध्यक्ष थे.

 







 

एक हफ्ते में तीसरा मुख्य सचिव

मध्य प्रदेश को एक हफ्ते में तीसरा मुख्य सचिव मिल रहा है. एसआर मोहंती का सेवा काल पूरा होने से 15 दिन पहले ही कमलनाथ सरकार ने विदा होने से पहले उनकी जगह गोपाल रेड्डी को राज्य का मुख्य सचिव बनाया था. इस बीच कांग्रेस सरकार गिर गई और नई सरकार आते ही उसने सबसे पहले इकबाल सिंह बैंस को नया सीएस नियुक्त कर प्रशासनिक फेरबदल के संकेत दे दिए.

हालिया घटनाक्रम के बाद भी हुआ था फेरबदल

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में पखवाड़े भर से ज्यादा समय से जारी सियासी उथल-पुथल के बीच कमलनाथ सरकार ने भी पिछले दिनों कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों समेत राज्य सेवा के अफसरों का तबादला किया था. कमलनाथ सरकार ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद उनके प्रभाव वाले क्षेत्रों में तैनात अधिकारियों का तबादला किया था. अब जबकि राज्य में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी की नई सरकार का गठन हो गया है तो उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही नए सिरे से प्रशासनिक फेरबदल किए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस ने कहा-दिल्ली से चल रहा है शिव 'राज', सेवा के वक्त हॉर्स ट्रेडिंग की

CM बनते ही एक्‍शन में शिवराज, भोपाल और जबलपुर में लगाया कर्फ्यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading