Home /News /madhya-pradesh /

मध्य प्रदेश के इन स्टेशनों से गुजरेगी Rampath Yatra Train, शुरू हो चुकी है बुकिंग

मध्य प्रदेश के इन स्टेशनों से गुजरेगी Rampath Yatra Train, शुरू हो चुकी है बुकिंग

BHOPAL. राम पथ यात्रा स्पेशल ट्रेन 25 दिसंबर से शुरू हो रही है. इसमें 7 दिन का पैकेज टूर है.

BHOPAL. राम पथ यात्रा स्पेशल ट्रेन 25 दिसंबर से शुरू हो रही है. इसमें 7 दिन का पैकेज टूर है.

Indian Railway News : रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन (Rampath Yatra Train ) की बुकिंग शुरू हो चुकी है. जो भी इस यात्रा पर जाना चाहे वो इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन और अधिकृत एजेंट के माध्यम से भी करा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. राम के तीर्थस्थानों की सैर कराने वाली रामपथ यात्रा ट्रेन (Rampath Yatra Train) की बुकिंग शुरू हो गई है. ये ट्रेन गुजरात से शुरू होगी लेकिन मध्य प्रदेश के कई शहरों से होकर गुजरेगी. इसमें अयोध्या से लेकर चित्रकूट तक हर धार्मिक स्थान के दर्शन कराए जाएंगे. ट्रेन का टिकट बड़े बाजिव दाम पर है और उसमें यात्रा, रहना-खाना और दर्शन सब शामिल है.

राम भक्तों और तीर्थ यात्रियों के लिए राम पथ यात्रा विशेष पर्यटक ट्रेन चलाई जा रही है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) तीर्थ यात्रियों के लिए 25 दिसंबर से स्पेशल ट्रेन शुरू कर रहा है. यह स्पेशल ट्रेन गुजरात के साबरमती से शुरू होगी और पश्चिमी मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से गुजरेजी.

इस शहरों में है स्टॉपेज
रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन साबरमती से शुरू होकर गुजरात के आणंद छायापुरी, गोधरा, दाहोद होते हुए मध्य प्रदेश के रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, शुजालपुर, सीहोर, संत हिरदाराम नगर, बैरागढ़, विदिशा, गंजबासौदा, बीना और झांसी स्टेशन से होते हुए अयोध्या जाएगी. इन स्टेशनों से यात्री ट्रेन पर सवार हो सकेंगे.

ये भी पढ़ें- Omicron वायरस की दस्तक से रेलवे Alert : जनता से अपील- सर्दी-खांसी-बुखार होने पर यात्रा न करें, इन बातों का रखें ख्याल

यहां कराएं बुकिंग
रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन की बुकिंग शुरू हो चुकी है. जो भी इस यात्रा पर जाना चाहे वो इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन और अधिकृत एजेंट के माध्यम से भी करा सकते हैं. इच्छुक व्यक्ति इन दोनों ही माध्यम से ट्रेन की बुकिंग करा सकते हैं. इस संबंध में अधिक जानकारी और बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी के इंदौर, भोपाल, जबलपुर कार्यालय में भी संपर्क किया जा सकता है.

7 दिन का स्पेशल पैकेज, एक टिकट में सारी सुविधाएं
रामपथ यात्रा के लिए इस ट्रेन में 7 दिन का स्पेशल पैकेज तैयार किया गया है. इस यात्रा में अयोध्या से लेकर नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयागराज और चित्रकूट के मंदिरों का दर्शन कराया जाएगा. इसके लिए स्पीलर का टिकट सिर्फ 7560 रुपये है. जबकि एसी स्लीपर के लिए 12 हजार 600 रुपये प्रति व्यक्ति है. इस एक टिकट में चाय नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित स्लीपर कोच के यात्रियों को लॉज, डॉरमेट्री, धर्मशाला में ठहरने की व्यवस्था शामिल है. थर्ड एसी कोच के यात्रियों को नॉन एसी बजट वाले होटल में रात्रि विश्राम कराया जाएगा. इसमें स्नान की सुविधा और घुमाने के लिए बस खर्च भी शामिल है. इस ट्रेन में 5 स्लीपर और 5 थर्ड एसी कैटेगरी के कोच होंगे. खास बात ये है कि टिकट में ही यात्रियों के 4 लाख का दुर्घटना इंश्योरेंस भी शामिल है.

कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन
इस यात्रा में श्रद्धालुओं को सारी सुविधाएं देने का ध्यान रखा गया है. लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए गाइडलाइन का पालन जरूरी होगा. कोच, शौचालय से लेकर यात्रियों के सामान तक को सेनिटाइज किया जाएगा. सेनिटाइजर और मास्क, फेसशील्ड सभी को मुफ्त दी जाएगी. इस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो चुकी है.

Tags: Indian Railways, Irctc, Madhya pradesh latest news, Rampath Van Gaman

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर