अपना शहर चुनें

States

बॉयफ्रेंड से तंग आकर लड़की ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में नाम देख परिजनों ने की 'लव जिहाद' की शिकायत

प्रदेश का संभवतः पहला लव जिहाद का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
प्रदेश का संभवतः पहला लव जिहाद का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल के टीटी नगर इलाके की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली. लड़की ने सुसाइड नोट में उसकी मौत का जिम्मेदार अपने बॉयफ्रेंड को बताया है. धर्मांतरण कानून के तहत शिकायत के बाद पुलिस कर रही जांच.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2020 की अधिसूचना जारी होने के बीच कथित 'लव जिहाद' का पहला मामला भी सामने आ गया है. शहर टीटी नगर इलाके की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली. लड़की ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है. सुसाइड नोट में लड़की ने साफ-साफ लिखा है उसकी मौत का जिम्मेदार कौन है. परिजनों ने इस मामले को लेकर पुलिस से 'लव जिहाद' की शिकायत की है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मृतक युवती के भाई ने बताया कि युवती ने आरोपी आदिल की प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. उसने उसकी बहन को अपना नाम बदलकर प्रेम जाल में फंसाया था और फिर बाद में धर्म बदलने के लिए प्रताड़ित कर रहा था. प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने आत्महत्या कर ली.

आरोपी की पूरी डिटेल लिखकर की आत्महत्या
पुलिस ने जब घटनास्थल की जांच की तो बाकायदा युवती का लिखा सुसाइड नोट बरामद हुआ. नोट में साफ-साफ लिखा है- “मेर नाम....है. मैं आत्महत्या करने जा रही हूं. इसका जिम्मेदार आदिल खान है.” नोट में आदिल का पूरा पता और मोबाइल नंबर तक लिखा है. पुलिस ने आईपीसी 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि जब कोई किसी की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करता है तो इसी के तहत अपराध दर्ज किया जाता है.
पुलिस इन बिंदुओं पर कर रही विचार


हालांकि 'लव जिहाद' के तहत कार्रवाई करने को लेकर पुलिस अभी विचार ही कर रही है. मामले को लेकर पुलिस भी पसोपेश में है. एसएसपी रजत सकलेचा के मुताबिक मध्य प्रदेश में यह पहला मामला है. लिहाजा पुलिस पहली बार 'लव जिहाद' कानून के तहत कार्रवाई भी करेगी. शुरुआत में पुलिस ने 306 के तहत मामला दर्ज तो कर लिया. आगे और कौन-कौन सी धाराएं 'लव जिहाद' कानून के तहत इसमें बढ़ाई जाएं, इसको लेकर अभी पुलिस विचार कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज