Assembly Banner 2021

JABALPUR : रेडियो स्टेशन का ट्रांसमिशन वायर चुरा ले गए चोर, 13 घंटे ठप्प रहा प्रसारण

जबलपुर रेडियो स्टेशन पर एक साल में पांचवी बार चोरी हुई है.

जबलपुर रेडियो स्टेशन पर एक साल में पांचवी बार चोरी हुई है.

Jabalpur.रेडियो स्टेेशन पर चोरी की यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में कैद हो गई.उसमें चोर वारदात को अंजाम देते हुए नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
जबलपुर.जबलपुर (Jabalpur) में चोर ऑल इंडिया रेडियो स्टेशन का ट्रांसमिशन वायर चुरा ले गए.इस वजह से 13 घंटे तक रेडियो प्रसारण ठप्प पड़ा रहा.लगता है चोरों को रेडियो स्टेशन पसंद आ गया है.एक साल में वो पांच बार यहां चोरी कर चुके हैं.

जबलपुर का आकाशवाणी केंद्र अब चोरों के निशाने पर है. बीते एक साल में रेडियो स्टेशन में चोरों ने पांच बार चोरी की वारदातों को अंजाम दिया और हर बार कॉपर वायर चुरा ले गए.ताजा मामला 15 और 16 मार्च की दरम्यानी रात का है जब चोरों ने करमेता स्थित ऑल इंडिया रेडियो स्टेशन के अंदर घुसकर दो पोल के बीच में लगे सिग्नल ट्रांसमिशन वायर चुरा लिए.वायर चोरी होने के कारण 13 घंटे तक रेडियो प्रसारण बंद पड़ा रहा.चोरी की यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.उसमें चोर वारदात को अंजाम देते हुए नजर आ रहे हैं.

बार आ धमकते हैं चोर
जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक करीब 210 मीटर कॉपर वायर चोरी किया गया है.इसकी कीमत करीब 80 हजार रुपये है. इससे पहले लॉक डाउन के दौरान रेडियो स्टेशन पर दो बार चोरी की वारदातें हुई थीं. लॉक डाउन खुला तो चोर फिर आ धमके और फिर से वायर चुरा ले गए.हैरानी की बात यह है कि रेडियो स्टेशन से माढ़ोताल थाने की दूरी महज 400 मीटर है. लेकिन चोरों इस कदर बेखौफ हैं कि उन्हें पुलिस का डर ही नहीं है.
पहली बार प्रसारण ठप्प रहा


रेडियो स्टेशन के असि. इंजीनियर राजीव गांगरा का कहना है चोरों की इस हरकत के कारण आकाशवाणी का प्रसारण 13 घंटे तक बंद रहा.ये जबलपुर के इस रेडियो स्टेशन के इतिहास में पहला मौका है जब प्रसारण ठप्प पड़ गया हो.चोर उस वक्त चोरी करते हैं जब रात में रेडियो प्रसारण बंद होता है.यानि चोरों को इसकी तकनीकी जानकारी है और वो चोरी करने के लिए रात का ही इंतजार करते हैं.

कोई जानकार ही है चोर
ऐसा संदेह है कि चोर कोई आस-पास या स्टाफ का जानकार है.वो ये जानता है कि प्रसारण के दौरान कॉपर वायर में करंट की तरंगें इतनी तेज होती हैं कि यदि वो उस वक्त चोरी करता तो उसकी जान खतरे में पड़ सकती थी. रेडियो स्टेशन के अधिकारियों ने माढ़ोताल थाना पुलिस में शिकायत और सीसीटीवी फुटेज सौंपे हैं.लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया.यहां तक कि अभी तक इस घटना को लेकर एफआईआर भी दर्ज नहीं हुई है. बहरहाल अब अधिकारियों ने आईजी भगवत सिंह चौहान को लिखित शिकायत सौंपी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज