Home /News /madhya-pradesh /

CWC से बाहर होने की ये वजह बतायी, लेकिन पोस्टर से क्यों बाहर हुए दिग्विजय

CWC से बाहर होने की ये वजह बतायी, लेकिन पोस्टर से क्यों बाहर हुए दिग्विजय

कांग्रेस के पोस्टर से दिग्विजय सिंह ग़ायब

कांग्रेस के पोस्टर से दिग्विजय सिंह ग़ायब

कांग्रेस की जन जागरण यात्रा के पोस्टर में दिग्विजय सिंह की तस्वीर नहीं है.

    मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की नयी कार्यकारिणी की घोषणा की थी. इसमें उन्होंने पुराने चेहरों के साथ कुछ युवा चेहरों को लेकर अनुभव और ऊर्जा दोनों को जगह दी. लेकिन मध्यप्रदेश के दोनों वरिष्ठ नेता और कांग्रेस के मुख्य चेहरे कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को जगह नहीं मिली. गुरुवार से शुरू हुई पार्टी की जन जागरण यात्रा के पोस्टर्स में भी दिग्विजय सिंह की तस्वीर नहीं है.

    नयी कार्यकारिणी में 23 सदस्य, 19 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 9 आमंत्रित सदस्य हैं. इन सदस्यों की 22 जुलाई को पहली बैठक होगी. गांधी परिवार के करीबी दिग्विजय सिंह के बाहर होने पर अटकलों और बयानबाज़ी के बीच अब उनके विधायक बेटे जयवर्धन सिंह का बयान आया है.

    जयवर्धन सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव हैं. दिग्विजय सिंह ने
    राहुल गांधी से कहा था कि वो मध्यप्रदेश के लिए काम करना चाहते हैं. इसलिए उन्हें कुछ समय यहां के लिए दिया जाए. ये गुज़ारिश की गयी थी कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने तक उन्हें यहीं सक्रिय रहने दिया जाए. जयवर्धन सिंह के मुताबिक इन्हीं कारणों के चलते दिग्विजय सिंह ने खुद ही कार्यकारिणी से हटने की इच्छा ज़ाहिर की थी.

    हालांकि  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि दिग्विजय सिंह लंबे समय तक सीडब्लूसी में रहे हैं- राहुल जी की मंशा कि अब दूसरों को भी इसमें मौका मिले. उन्होंने शिवराज के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि शिवराज जी अपनी पार्टी पर ध्यान दें, कांग्रेस की चिंता ना करें

    दिग्विजय सिंह नयी CWC से जिस भी वजह से बाहर हुए हों. वो वक्त के साथ ही पता चलेगा. लेकिन वो पार्टी के पोस्टर से भी बाहर कर दिए गए हैं. कांग्रेस की तराना से शुरू हुई जन जागरण यात्रा के पोस्टर में दिग्विजय सिंह की तस्वीर नज़र नहीं आयी. इन पोस्टर में राहुल गांधी के साथ कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और जीतू पटवारी दिखायी दे रहे हैं लेकिन  दिग्विजय इनमें नहीं हैं.

    .​

    Tags: Senior congress leader

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर