लाइव टीवी

बुर्का वाले बयान पर जावेद अख्तर का यू-टर्न, बोले- घूंघट पर भी लगे बैन
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 3, 2019, 1:50 PM IST
बुर्का वाले बयान पर जावेद अख्तर का यू-टर्न, बोले- घूंघट पर भी लगे बैन
जावेद अख़्तर

जावेद अख़्तर ने गुरुवार को भोपाल में कहा था कि अगर बुर्क़े पर बैन लगता है तो सरकार राजस्थान में घूंघट पर भी प्रतिबंध लगाए.

  • Share this:
लेखक-गीतकार-शायर जावेद अख़्तर ने घूंघट वाले बयान पर आज सफाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि कुछ लोगों ने मेरा बयान बिगाड़ने की कोशिश की है.

अपने बयान पर विवाद हुआ तो जावेद अख़्तर ने अपना मत पेश करने में देर नहीं की. वह बुर्के के साथ राजस्थान की घूंघट प्रथा को बैन करने वाले अपने बयान से पलट गए. उन्होंने ट्वीट किया कि कुछ लोगों ने मेरे बयान को बिगाड़ने का प्रयास किया है. मैंने कहा था कि हो सकता है श्रीलंका में सुरक्षा के लिहाज़ से इसे बैन किया गया हो, लेकिन वास्तव में ये महिला सशक्तीकरण के लिए ज़रूरी है. उन्होंने आगे लिखा चेहरे ढकना बंद होना चाहिए. चाहे वो बुर्का हो या राजस्थान की घूंघट प्रथा.



जावेद अख़्तर गुरुवार को भोपाल में थे. यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बुर्के पर बैन को लेकर चल रही चर्चा पर अपनी राय दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर बुर्क़े पर बैन लगता है तो सरकार राजस्थान में घूंघट पर भी प्रतिबंध लगाए.

ये भी पढ़ें -जावेद अख़्तर बोले- सिर्फ बुर्क़ा ही क्यों, घूंघट पर भी लगे रोक

बीजेपी का पलटवार- जावेद अख्तर के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 3, 2019, 10:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर