Home /News /madhya-pradesh /

Farmer Protest: कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने किसान का Video शेयर कर कहा- भावुक प्रार्थना

Farmer Protest: कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने किसान का Video शेयर कर कहा- भावुक प्रार्थना

खेत में खाट पर लेटे-लेटे गाना गाता किसान.

खेत में खाट पर लेटे-लेटे गाना गाता किसान.

Farmers Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने शेयर किया किसान का वीडियो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग कर सुनाई भावुक प्रार्थना.

अधिक पढ़ें ...
    भोपाल. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जहां हरियाणा और पंजाब के किसान (Farmer) नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोन कर रहे हैं, वहीं, पूर्व मंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) ने एक वीडियो ट्वीट किया है. वीडियो में एक किसान को गाना गाते हुए सुना जा सकता है. वीडियो में किसान गाना गाते हुए कह रहा है कि 'भले चाहे इंडिया डिजिटल (India Digital) बनाओ, भले चाहे स्वच्छ भारत मिशन तुम चलाओ, मगर कुछ रहम हम किसानों पर खाओ.' वहीं, इस वीडियो को सोशल मीडिया में सामने आने के बाद मध्य प्रदेश में राजनीति तेज हो गई है.

    वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक किसाने खेत के बीच खाट पर लेटा हुआ है. साथ ही वह चादर भी ओढ़ रखा है. सिर्फ उसका चेहरा दिख रहा है. इस दौरान वह गाना भी गा रहा है, जिसका बोल है भले चाहे इंडिया डिजिटल बनाओ, भले चाहे स्वच्छ भारत मिशन तुम चलाओ मगर कुछ रहम हम किसानों पर खाओ.



    किसानों का साथ देने की अपील
    बता दें कि किसान आनदोलन की आग मध्य प्रदेश में भी धीरे-धीरे लगने लगी है. कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि किसानों के इस आंदोलन को अब मध्य प्रदेश का भी साथ मिलने वाला है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के ग्रामीण क्षेत्र के किसान का कहना है कि वे कल आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली (Delhi) की ओर मार्च करेंगे. किसान संगठनों ने कल दिल्ली जाने का फैसला किया है. किसान नेताओं ने आवश्यक वस्तुओं के साथ साथी किसानों को साथ देने की अपील की है.

    कमेटी बनाने का भी प्रस्ताव
    इधर, किसानों ने सरकार के आमंत्रण पर मंगलवार को बातचीत की. इस बैठक के बाद किसानों ने जानकारी दी कि 3 दिसंबर को फिर से किसान प्रतिनिधियों और सरकार के बीच बातचीत होगी. 3 दिसंबर को होने वाली बैठक में कृषि कानूनों के हर मुद्दे पर एक-एक करके विस्तार से बात होगी. किसान नेता बुधवार को कृषि कानूनों की खामियों की सूची बनाके केंद्र सरकार को सौंपेंगे. वहीं सरकार की तरफ से कमेटी बनाने का भी प्रस्ताव दिया गया है.

    Tags: Farmer, Farmer Protest, Jitu Patwari

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर