'ये कर्नाटक नहीं मध्य प्रदेश है, हॉर्स ट्रेडिंग के लिए BJP को लेने होंगे 7 जन्म'

जीतू पटवारी ने कहा कि ये मध्य प्रदेश है कर्नाटक नहीं. बीजेपी को मालूम होना चाहिए कि यहां पर कमलनाथ की सरकार है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 24, 2019, 7:48 AM IST
'ये कर्नाटक नहीं मध्य प्रदेश है, हॉर्स ट्रेडिंग के लिए BJP को लेने होंगे 7 जन्म'
जीतू पटवारी
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 24, 2019, 7:48 AM IST
कर्नाटक में विश्वासमत के दौरान कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिरने के बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को लेकर भी अटकलें तेज हैं. कांग्रेस सरकार में मंत्री जीतू पटवारी ने इसका खंडन करते हुए बड़ा बयान दिया है. पटवारी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कर्नाटक की तरह मध्य प्रदेश में भी सरकार गिराने की भरपूर कोशिश की. इसके लिए भाजपा ने राज्य में कई तरह की समस्याएं भी पैदा की, लेकिन उनकी दाल यहां पर नहीं गली.

यहां पर कमलनाथ की सरकार है
कांग्रेस नेता ने कहा कि ये मध्य प्रदेश है कर्नाटक नहीं. बीजेपी को मालूम होना चाहिए कि यहां पर कमलनाथ की सरकार है न कि कुमारस्वामी की. ऐसे में बीजेपी को कुछ भी फायदा होने वाला नहीं है. इस दौरान जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश में हॉर्स ट्रेडिंग करने के लिए बीजेपी को सात जन्म लेने होंगे.


Loading...

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार मंगलवार को गिर गई
बता दें कि कर्नाटक में 21 दिन से जारी सियासी उठापटक के बाद मंगलवार शाम कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी. बार-बार टलने के बाद मंगलवार को कांग्रेस-जेडीएस सरकार का फ्लोर टेस्ट हुआ जिसके परिणाम में गठबंधन सरकार को हार का सामना करना पड़ा. विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को 99 वोट मिले तो बीजेपी को 105 वोट मिला. कुमारस्वामी सरकार गिरने के साथ ही कर्नाटक के सियासी नाटक का अंत हो गया.

14 महीने चली गठबंधन सरकार
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने 14 महीने 116 विधायकों के साथ सरकार चलाई. 1 जुलाई को कांग्रेस के दो विधायकों के इस्तीफे के बाद पिछले 23 दिन से राज्य में सियासी उठापटक का माहौल था. राज्य में कुल 15 विधायकों के इस्तीफे के बाद 18 जुलाई को फ्लोर टेस्ट की तारीख तय हुई थी. लेकिन बार-बार हंगामे के कारण फ्लोर टेस्ट नहीं हो सका.

माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति भगौड़ा घोषित

नेपाल में भारी बारिश का अलर्ट, बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों में और बिगड़ सकते हैं हालात
First published: July 24, 2019, 3:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...