PCC चीफ को लेकर कांग्रेस में घमासान, SP विधायक ने इन नेताओं पर खेला दांव

Manoj Kumar Rathor | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 30, 2019, 5:51 PM IST
PCC चीफ को लेकर कांग्रेस में घमासान, SP विधायक ने इन नेताओं पर खेला दांव
सपा विधायक राजेश शुक्ला की कांग्रेस को सलाह.

कांग्रेस सरकार का साथ देने वाले सपा विधायक राजेश शुक्ला ने न्यूज़18 से बातचीत करते हुए कहा कि जीतू पटवारी युवा हैं और यूथ कांग्रेस में लंबे समय तक रहे थे. इस कारण वह अध्‍यक्ष पद के अच्‍छे उम्‍मीदवार हो सकते हैं.

  • Share this:
मध्‍य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) के अध्यक्ष को लेकर सियासी भूचाल आ गया है. पार्टी के अलग-अलग गुट अपने नेताओं को पीसीसी चीफ बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और अजय सिंह (Ajay Singh) के बाद अब जीतू पटवारी (Jitu Patwari) को पीसीसी चीफ बनाने की मांग उठने लगी है. जबकि सूबे में समाजवादी पार्टी के इकलौते विधायक राजेश शुक्‍ला ने उनके (जीतू पटवारी) नाम का खुलकर समर्थन किया है.

जीतू-अजय के साथ सपा
कांग्रेस सरकार का साथ देने वाले सपा विधायक राजेश शुक्ला ने न्यूज़18 से बातचीत करते हुए कहा कि जीतू पटवारी युवा हैं और यूथ कांग्रेस में लंबे समय तक रहे थे. उनकी प्रदेशस्तरीय पहचान है. इस कारण वह अध्‍यक्ष पद के अच्‍छे उम्‍मीदवार हो सकते हैं. साथ ही शुक्ला ने सीनियर टीम से अजय सिंह को मौका देने की बात भी कही है. हालांकि गृह मंत्री बाला बच्चन भी पीसीसी चीफ की दौड़ में सबसे आगे हैं, लेकिन सपा विधायक की मानें तो बाला बच्चन पीसीसी चीफ बनाने के काबिल नहीं हैं.

अजय सिंह के नाम की चर्चा

कमलनाथ खेमे से आने वाले बाला बच्चन का नाम पीसीसी चीफ की रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है. हालांकि बाला बच्चन के नाम का कांग्रेस के कई गुटों में विरोध भी हो रहा है. बाला बच्चन इस वक्‍त गृह मंत्री हैं और कमलनाथ के सबसे करीबी माने जाते हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया की वकालत
कमलनाथ सरकार में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की मानें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीसीसी चीफ जनाया जाए. उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया महासचिव और कमलनाथ मुख्यमंत्री हैं. पार्टी नेतृत्व दोनों को सम्मान देकर कोई फैसला करेगी तो मध्य प्रदेश में खुशी होगी. सब जानते हैं सिंधिया और कमलनाथ की जोड़ी की वजह से ही राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी है.
Loading...

ये भी पढ़ें-गोविंद राजपूत से क्यों ख़फा हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया!

अवैध उत्खनन में लगे हैं एमपी के 90 % पुलिस अधिकारी: मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 5:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...