लाइव टीवी

कमलनाथ के मंत्री ने नेहरू के बहाने विरोधियों पर साधा निशाना, बोले-कुछ लोग अपनी नाकामी छिपाने के लिए देते हैं विवादित बयान

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 14, 2019, 9:31 PM IST
कमलनाथ के मंत्री ने नेहरू के बहाने विरोधियों पर साधा निशाना, बोले-कुछ लोग अपनी नाकामी छिपाने के लिए देते हैं विवादित बयान
जीतू पटवारी ने नेहरू के बहाने विरोधियों पर साधा निशाना.

पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) की 130वीं वर्षगांठ पर मध्‍य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Higher Education Minister Jitu Patwari) ने विरोधियों पर जमकर हल्ला बोला है.

  • Share this:
भोपाल. देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) की 130वीं वर्षगांठ पर मध्‍य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Higher Education Minister Jitu Patwari) ने जमकर हल्ला बोला है. पटवारी ने बातों ही बातों में नेहरू की जंयती पर उन लोगों पर निशाना साधा, जो उनको (नेहरू) लेकर विवादित बयान देते रहे हैं. नाम ना लेते हुए उच्च शिक्षा मंत्री ने नेहरू के योगदान को भी छात्रों (Students) के बीच बताया. इसके साथ ही उन्‍होंने नेताओं की नेहरू पर विवादित बयानबाजी को उनकी कमजोरी करार दिया है.

कर्तव्य पूरा नहीं कर पा रहे हैं तो...
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि नेहरू ने देश के लिए जो त्याग किया है, वो शायद ही कोई और कर सकता है. आज के नेता केवल अपने राजनीतिक फायदे के लिए दूसरे नेताओं के बीच की दूरियां को गिनाते हैं. आज के राजनीतिक लोग जो अपने कर्तव्य को पूरी नहीं कर पा रहे हैं, वो पंडित नेहरू को अपमानित कर अपना बचाव कर रहे हैं.

देश की मूल अस्मिता हिंदू-मुस्लिम भाई-भाई

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि भारत की मूल अस्मिता हिन्दू-मुस्लिम भाई भाई है. बीते दिनों अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया. माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले को इस देश की जनता ने जिस तरह से अपने अंदर आत्मसात किया. ये पंडित नेहरू की उस समय की धारणा और विचार की ही जीत थी. आज देश को इसी तरह की धारणा और विचार की जरूरत है. आप सभी युवाओं को बातों पर नहीं बल्कि पंडित नेहरू की भारत एक खोज को जरूर पढ़ना होगा, ताकि आप सभी देश के लिए पंडित नेहरू के समर्पण और त्याग की सच्चाई को समझ पाएंगे.

शिवराज सिंह ने दिया था विवादित बयान
पंडित नेहरू को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने विवादित बयान दिया था. उन्‍होंने पंडित नेहरू को क्रिमिनल बताया था. अनुच्छेद 370 को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने कहा था कि पंडित नेहरू क्रिमिनल थे. एक देश में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान यह एक देश के साथ अन्याय नहीं बल्कि उसके खिलाफ अपराध है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

क्या 'शपथ' से सुधरेगी मध्‍य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था?

इस वजह से शिवराज के धाकड़ मंत्री जयभान सिंह पवैया को मिली थी हार, ऐसे हुआ खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 9:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...