कलावती भूरिया और बृजेन्द्र सिंह राठौर के निधन के बाद जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा सीट रिक्त घोषित

दो दिन पहले रैगांव से बीजेपी विधायक जुगल किशोर बागरी का भी कोरोना से निधन हो गया.

दो दिन पहले रैगांव से बीजेपी विधायक जुगल किशोर बागरी का भी कोरोना से निधन हो गया.

Bhopal. जोबट से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का 24 अप्रैल को जबकि पृथ्वीपुर से कांग्रेस विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर का 2 मई को कोरोना की वजह से निधन हो गया.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) विधानसभा सचिवालय ने जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा को रिक्त घोषित कर दिया है. विधानसभा सचिवालय की ओर से राजपत्र में जारी की गयी अधिसूचना के मुताबिक 5 मई से ये दोनों सीट रिक्त घोषित कर दी गयी हैं. ये दोनों सीटें विधानसभा सदस्य कांग्रेस (Congress) कलावती भूरिया और विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर के निधन की वजह से रिक्त हुई हैं.

दोनों नेताओं का कोरोना की वजह से निधन हुआ है. जोबट से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का 24 अप्रैल को जबकि पृथ्वीपुर से कांग्रेस विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर का 2 मई को कोरोना की वजह से निधन हो गया. इन दो विधायकों के साथ ही सतना के रैगांव क्षेत्र के बीजेपी विधायक जुगल किशोर बागरी का भी एक दिन पहले ही कोरोना की वजह से निधन हुआ है. वो भोपाल के चिरायु हॉस्पिटल में भर्ती थे. कोविड से रिकवर होने के बाद पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन के कारण हृदयाघात से उनका निधन हो गया. विधानसभा सचिवालय की ओर से इस सीट के लिए भी रिक्त होने की अधिसूचना जारी की जाएगी.

कैबिनेट ने दी श्रद्धांजलि

मंगलवार को हुई शिवराज कैबिनेट की बैठक में तीनों दिवंगत नेताओं को याद किया गया . बैठक शुरू होने से पहले दिवंगत नेताओं बृजेन्द्र सिंह राठौर, जुगल किशोर बागरी और कलावती भूरिया को श्रद्धांजलि दी गयी.


नेताओं पर भारी कोरोना

कोरोना एमपी के नेताओं पर बहुत भारी पड़ा है. कोरोना की वजह से कई बड़े नेता असमय ही काल के गाल में समा गए. हाल ही में बीजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत का कोरोना की वजह से निधन हो गया. उनसे पहले बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान की भी कोरोना से मौत हुई.  कांग्रेस की महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान भी हाल ही में कोरोना के कारण चल बसीं. इन विधायकों के अलावा अब तक बीजेपी, कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौत इसी महामारी से हो चुकी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज