EXCLUSIVE: कमलनाथ से मुलाकात के बाद ज्वाइंट कलेक्टर रमेश सिंह का इस्तीफा, चुनाव लड़ने की तैयारी
Bhopal News in Hindi

EXCLUSIVE: कमलनाथ से मुलाकात के बाद ज्वाइंट कलेक्टर रमेश सिंह का इस्तीफा, चुनाव लड़ने की तैयारी
रमेश सिंह ने अनूपपुर सीट पर कांग्रेस में दावा पेश किया है.

रमेश सिंह (Ramesh Singh) ने इस्तीफा देने से पहले सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) से मुलाकात की थी. उन्‍होंने अनूपपुर से उपचुनाव लड़ने की बात कही है. यहां से कांग्रेस पहले ही अपना उम्‍मीदवार घोषित कर चुकी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के संयुक्त कलेक्टर पद से रमेश सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. वो कांग्रेस (Congress) के टिकट पर उपचुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. एक दिन पहले भोपाल में पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) से मिलने के बाद रमेश सिंह ने इस्तीफा दिया. अभी टिकट का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन वह खुलकर कह रहे हैं कि वह अब अनूपपुर की जनता की सेवा करेंगे. कांग्रेस ने मौका दिया है और सभी ने उनके नाम पर सहमति दे दी है. हालांकि, कांग्रेस इस सीट पर अपनी पहली सूची में विश्वनाथ कुंजन के नाम का ऐलान कर चुकी है.

ज्‍वाइंट कलेक्टर रमेश सिंह इस्तीफा देने भोपाल पहुंचे. उन्होंने मंत्रालय में अपना इस्तीफा दिया और फिर अपने एक परिचित के घर चले गए. इससे पहले उन्होंने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की थी.

मेरे नाम पर सहमति बनी
अनूपपुर विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी पर रमेश सिंह ने कहा कि हां यह बात सही है. मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव हैं. इसीलिए मेरे नाम पर सहमति बनी है. अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र पिछड़ा इलाका है. वहां सभी विषयों की बेहतरी के लिए मुझे लगा कि राजनीति में आना चाहिए और इसीलिए मैंने अपनी नौकरी से इस्तीफा दिया है.
गृह जिले में काम न कर पाने की टीस


रमेश सिंह ने कहा एक लोक सेवक के रूप में मैंने कई जिलों में काम किया पर अपने गृह जिले में काम न कर पाने की टीस मेरे मन में हमेशा रही है. सरकारी नौकरी में रहकर मैं अनूपपुर जिले के लोगों की सेवा नहीं कर पा रहा था. सभी राजनीतिक दल हैं, पर मुझे कांग्रेस की तरफ से मौका दिया जा रहा है.

'मेरा परिवार कांग्रेसी'
अपनी राजनीतिक पृष्ठभूमि को लेकर रमेश सिंह ने बताया कि इंदिरा गांधी के जमाने से मेरा परिवार कांग्रेस से जुड़ा रहा है. हमने कमलनाथ से मिलकर सभी के समर्थन का सहमति पत्र पेश किया है. उनसे निवेदन किया है कि टिकट पर पुनर्विचार करें. रमेश ने दावा किया कि कमलनाथ के आश्वासन के बाद उन्‍होंने त्यागपत्र दिया है.

कांग्रेस घोषित कर चुकी है उम्मीदवार
अनूपपुर सीट पर हाल ही में कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है. कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में विश्वनाथ कुंजन को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. हालांकि, अब रमेश सिंह की एंट्री होने के बाद फिर से पार्टी इस सीट पर नए उम्मीदवार पर मंथन कर रही है. विश्वनाथ कुंजन का नाम वापस लिया जा सकता है और रमेश सिंह को अनूपपुर सीट से उप चुनाव लड़ाया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज