लाइव टीवी

COVID 19: भोपाल में मिला दूसरा केस, कमलनाथ की प्रेसवार्ता में शामिल पत्रकार भी कोरोना की चपेट में
Bhopal News in Hindi

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 25, 2020, 6:57 PM IST
COVID 19: भोपाल में मिला दूसरा केस, कमलनाथ की प्रेसवार्ता में शामिल पत्रकार भी कोरोना की चपेट में
भोपाल में दूसरा केस पॉजिटिव : बेटी के बाद पत्रकार पिता को हुआ कोरोना

Coronavirus पॉजिटिव पाए शख्‍स की बेटी हाल ही में लंदन से लौटी हैं. उनके पहले ही कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश में कोरोना वायरस (coronavirus) का दूसरा पॉजिटिव केस सामने आया है. दूसरा मरीज भोपाल के वरिष्ठ पत्रकार हैं. भोपाल में कोरोना की पहली पेशेंट इन्हीं की बेटी है, जो पिछले हफ्ते लंदन से लौटी हैं. प्रशासन ने इनके परिवार और इनके संपर्क में आए लोगों से होम क्वारेंटाइन की अपील की है. सभी की तत्काल जांच कराई जा रही है. शहर में पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाई गई युवती के पिता को भी कोरोना हो गया है. युवती के संपर्क में आए नजदीकी लोगों, नौकरों और परिवार के लोगों सहित कुल 10 लोगों के सैंपल टेस्ट कराए गए थे. उनमें से युवती के पिता पॉजिटिव पाए गए हैं. गौरतलब है कि भोपाल में कोरोना पॉजिटिव पाया गए दूसरे शख्‍स ने पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी शिरकत की थी.

10 में से 9 की रिपोर्ट निगेटिव

राहत भरी खबर ये है कि कोरोना की सैंपल जांच में 10 लोगों में से 9 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. कोरोना पीड़ित का एम्स अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. भोपाल के CMHO सुधीर कुमार डेहरिया के मुताबिक मंगलवार शाम को कोरोना पॉजिटिव पाई गई लड़की के स्वास्थ्य मानकों के अनुसार उससे मिलने-जुलने वाले 10 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. उनमें से 9 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं. केवल उनके पिताजी का टेस्ट पॉजिटिव आया है, जिन्‍हें इलाज के लिए एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है.

CMHO ने की अपील



CMHO सुधीर कुमार डेहरिया ने आमजन से अपील की है कि किसी को पैनिक होने या घबराने की आवश्यकता नहीं है. साथ ही साथ कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति से क्लोज कॉन्टैक्ट में आए व्यक्तियों को स्वयं को होम क्वारेंटाइन करने की हिदायत दी गई है. उनके संपर्क में आए लोग और परिवार खुद को होम क्वारेंटाइन कर लें. प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने की आवश्यकता है. 6 से 7 दिन में सर्दी, खासी, बुखार आने पर तुरंत कंट्रोल रूम से संपर्क करने की हिदायत दी जा रही है.

 

ये भी पढ़ें-

Corona Lock Down: घबराएं नहीं, ज़रूरी चीजों के लिए MP सरकार ने किए सभी इंतजा

इंदौर में कोरोना के 5 पॉजिटिव मरीज़ मिले, 2 की हालत गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 3:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,148,547

     
  • कुल केस

    1,599,582

    +81,456
  • ठीक हुए

    355,508

     
  • मृत्यु

    95,527

    +7,067
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर