मप्र में अब क्या करने जा रही BJP, प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 24 को, बड़े फैसले ले सकती है पार्टी

बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कई प्रस्ताव पास किेए जाएंगे.

MP BJP News: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी बैठक होने जा रही है. बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 3 साल बाद 24 जून को होगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसकी शुरुआत करेंगे.

  • Share this:
भोपाल. बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 3 साल बाद होने जा रही है. ये बैठक बीजेपी कार्यालय में 24 जून को होगी. वर्चुअली होने जा रही इस बैठक की शुरुआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. इस दौरान पार्टी पदाधिकारी सीमित संख्या में कोरोना गाइडलाइन के तहत शामिल होंगे. प्रदेश पदाधिकारी और प्रदेश कार्यकारी समिति सदस्य जिला कार्यालयों से वर्चुअल ही जुड़ेंगे. बैठक में कई राजनीतिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण प्रदेश कार्यसमिति की बैठक वर्चुअली किए जाने का फैसला हुआ है. कार्यसमिति के बाद 1 जुलाई से 15 जुलाई तक जिला कार्यसमिति  और 16 जुलाई से 31 जुलाई तक मंडल कार्यसमितियों के आयोजन होंगे. शर्मा ने कहा कि जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून से 6 जुलाई तक कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. पार्टी ने 21 जून से योग दिवस पर बड़े स्तर पर आयोजन करने की तैयारी कर ली है. 23 जून को हर बूथ पर 11 पौधे लगाए जाने का भी लक्ष्य तय किया है.

हर बूथ वैक्सीनेशन युक्त बनाने का अभियान

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि पार्टी बड़ी संख्या में युवकों  को जोड़कर वैक्सीनेशन युक्त अभियान बनाने का अभियान चलाएगी. हर बूथ को वैक्सीनेशन युक्त किया जाएगा. इसके लिए पार्टी ने रणनीति बनाई है. कोविड-19 के समय जिस तरह से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया था वैसे ही अब वैक्सीनेशन के लिए भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा, ताकि लोगों की वैक्सीनेशन के दौरान मदद की जाए.

 बीजेपी बनाएगी स्वास्थ्य स्वयंसेवक

पार्टी ने तय किया है कि संभावित संकट और महामारी में सुरक्षा के लिए पार्टी हर गांव में स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करेगी. इसके तहत हर एक गांव से एक युवा और महिला कार्यकर्ता को चुना जाएगा, जिन्हें ट्रेनिंग और जरूरी सामग्री दी जाएगी. ताकि, वह अपने क्षेत्र में महामारी से निपटने के लिए तैयार रहें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.