प.बंगाल के समर्थन में मध्य प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स ने भी बंद रखा काम

जूनियर डॉक्टर्स ऐसा कानून बनाने की मांग कर रहे हैं जिसमें डॉक्टर्स की सुरक्षा हो.

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 14, 2019, 12:41 PM IST
प.बंगाल के समर्थन में मध्य प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स ने भी बंद रखा काम
जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर
News18 Madhya Pradesh
Updated: June 14, 2019, 12:41 PM IST
पश्चिम बंगाल में तीन दिन से हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर्स के समर्थन में आज मध्य प्रदेश में भी सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं.ओपीडी बंद पड़ी हैं. जूनियर डॉक्टर्स वॉर्ड और ऑपरेशन थियेटर छोड़कर बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. डॉक्टरों की हड़ताल से मेडिकल सेवा पर असर पड़ा. मरीज़ इलाज के लिए परेशान हो रहे हैं.
भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स काम पर नहीं गए. ओपीडी बंद रखी और मरीज़ों को नहीं देखा. पश्चिम बंगाल की घटना के विरोध में ये डॉक्टर भी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. आइएमए के आव्हान पर मध्य प्रदेश में भी जूडा हड़ताल में शामिल हुआ है.



इंदौर - पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स पर हमले के बाद इंदौर के एम जी एम मेडिकल कॉलेज के 250 से अधिक  जूनियर डॉक्टर्स ने 3 घंटे काम बंद रखा. सुबह  9 से 12 तक इन लोगों ने काम का बहिष्कार किया.अस्पताल की ओ पी डी बंद है. सिर्फ इमर्जेंसी सुविधाएं चालू रखी गयी हैं. जूनियर डॉक्टर्स ऐसा कानून बनाने की मांग कर रहे हैं जिसमें डॉक्टर्स की सुरक्षा हो.

ग्वालियर के गजराराजे मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स भी हड़ताल कर रहे हैं. यहां भी करीब 200 जूनियर डॉक्टर हड़ताल में शामिल हुए और तीन घंटे काम बंद रखा.  इमरजेंसी सेवाओ में 100 जूनियर डॉक्टर तैनात रहे.  ये जूनियर डॉक्टर काली पट्टी बांधकर विरोध जता रहे हैं. हड़ताल के कारण यहां भी स्वास्थ्य सेवा प्रभावित हुई है.


जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज से संबद्ध अस्पताल में भी आज OPD बंद है. यहां सुबह 11:30 से 1 बजे तक OPD बंद रहेगी. जूनियर डॉक्टर्स रैली और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

अशोकनगर- अशोकनगर में भी सरकारी और प्राइवेट डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांधकर काम किया और फिर रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक्ट बनाने और अस्पतालों में सेफ्टी ज़ोन बनाने की मांग की. इन डॉक्टर्स ने प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया.
Loading...

ये भी पढ़ें-संगठन से सत्ता और सत्ता से संगठन.. ऐसा है शिवराज सिंह का सफर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...