मध्य प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स आज रहेंगे हड़ताल पर, OPD में नहीं होगा काम

पूरे प्रदेश में जूनियर डॉक्टर बुधवार को ओपीडी का बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन करेंगे. हालांकि आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी.

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 31, 2019, 8:36 AM IST
मध्य प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स आज रहेंगे हड़ताल पर, OPD में नहीं होगा काम
जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर
Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 31, 2019, 8:36 AM IST
मध्य प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर्स आज हड़ताल पर रहेंगे. हालांकि ये हड़ताल सिर्फ 3 घंटे की होगी. डॉक्टर्स आज ओपीडी में काम नहीं करेंगे. ये लोग NMC बिल का विरोध कर रहे हैं. पूरे देश में डॉक्टर 24 घंटे की हड़ताल पर रहेंगे, लेकिन एमपी में ये हड़ताल सिर्फ 3 घंटे की रहेगी.

इमरजेंसी सेवा चालू रहेगी
लोकसभा में पास हुए एनएमसी बिल का देशभर में डॉक्टर विरोध कर रहे हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर आज मध्य प्रदेश के जूनियर डॉक्टर भी अपना काम बंद रखेंगे. बुधवार को प्रदेश भर में डॉक्टर हड़ताल करेंगे. ये हड़ताल 3 घंटे की होगी जिसमें वो सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक ओपीडी में ड्यूटी नहीं करेंगे. लेकिन इमरजेंसी सेवा चालू रहेगी. गांधी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध भोपाल के हमीदिया और सुल्तानिया अस्पताल के जूनियर डॉक्टर भी आज की इस हड़ताल में शामिल हैं.

NMC बिल का विरोध

एमपी जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (जूडा) के अध्यक्ष डॉ सचेत सक्सेना ने बताया कि वे इस बिल से पूरी तरह संतुष्ट नहीं है. बिल की कुछ बातें छात्र विरोधी हैं. इसमें कुछ व्यवस्थाएं ऐसी हैं जिसके कारण गरीब मरीजों को नुकसान होगा. डॉ सक्सेना का कहना है लोकसभा में ये बिल बिना संशोधन के पास हुआ है. इससे चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं पर विपरीत असर पडेगा.

मेडिकल छात्रों और गरीब मरीजों के हितों को ध्यान में रखते हुए पूरे प्रदेश में जूनियर डॉक्टर बुधवार को ओपीडी का बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन करेंगे. हालांकि आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी. आईएमआई के आह्वान पर पूरे देश में 24 घंटे की हडताल रहेगी. लेकिन मप्र में मरीजों के हितों को देखते हुए जूडा सिर्फ तीन घंटे की हडताल कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे.

ये भी पढ़ें-मूसलाधार बारिश से उफनीं नदियां, नाले में बहे डिप्टी रेंजर
Loading...



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 8:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...