MP: सुर्खियों में ज्योतिरादित्य सिंधिया का भोपाल दौरा, कांग्रेस बोली- क्राइसिस मैनेजमेंट 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल दौरे पर सियासत तेज.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल दौरे पर सियासत तेज.

Bhopal News: संगठन में नियुक्तियों की चर्चाओं के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का भोपाल (Bhopal) काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

  • Share this:

भोपाल. कोरोना (COVID-19) के हालात सामान्य होने के बाद मध्य प्रदेश में अब सियासी सरगर्मी देखने को मिल रही है. सियासी मुलाकातों के बीच अब ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का भोपाल (Bhopal) आना इस बार सुर्खियां बटोर रहा है. बुधवार को सिंधिया के दौरे की खास बात ये है कि वो सरकार से लेकर संगठन और संघ तीनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर 1.30 से 3.30 तक वीडी शर्मा और सुहास भगत से मुलाकात करेंगे. वीडी शर्मा के बंगले पर ही मुलाकात के बाद लंच करेंगे. दोपहर 3.30 से 4.30 सीएम शिवराज सिंह चौहान से सीएम हाउस में मुलाकात होगी. शाम 6 बजे मंत्री भूपेंद्र सिंह से मुलाकात करेंगे. शाम 7 बजे समिधा जाएंगे जहां मध्य क्षेत्र प्रचारक दीपक विसपुते से मुलाकात करेंगे. रात 8 बजे उनका मंत्री गोपाल भार्गव के घर डिनर का कार्यक्रम है. सिंधिया रात्रि विश्राम भोपाल में ही करेंगे.

क्या हैं सियासी मायने ?

सिंधिया के भोपाल दौरे को लेकर कई तरह के राजनीतिक कयास भी लगाए जा रहे हैं. सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा प्रदेश संगठन में कार्यकारिणी के बाकी सदस्यों की नियुक्ति का माना जा रहा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की नई टीम में अभी प्रवक्ताओं और पेनालिस्टों की नियुक्ति होना बाकी है. ऐसे में माना जा रहा है कि सिंधिया से इस मुद्दे पर बात हो सकती है. इसके साथ ही निगम मंडलों में नियुक्ति को लेकर भी अटकलें चल रही हैं. सूत्रों के मुताबिक सरकार और संगठन के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान इस पर भी मंथन होगा.

विपक्ष ने कसा तंज
वहीं सिंधिया के दौरे को लेकर विपक्ष ने तंज कसा है. कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के मुताबिक, बीजेपी में जो बैठकों के दौर चलेंगे वो दरअसल क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक है. बीजेपी के अंदर मची कुर्सी को लेकर खींचतान को थामने के लिए अब बैठक का सहारालिया जा रहा है. बीजेपी की कल होने वाली बैठक सरकार को बचाने के लिए हो रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज