Home /News /madhya-pradesh /

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की इंस्टाग्राम ID हैक, प्रोफाइल नाम के साथ छेड़छाड़

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की इंस्टाग्राम ID हैक, प्रोफाइल नाम के साथ छेड़छाड़

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की इंस्टाग्राम आईडी देख समर्थक कुछ देर के लिए चौंक गए थे.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की इंस्टाग्राम आईडी देख समर्थक कुछ देर के लिए चौंक गए थे.

Jyotiraditya Scindia News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की इंस्टाग्राम ID देखकर समर्थक शनिवार को कुछ देर के लिए चौंक गए. उन्हें सिंधिया की जगह श्रेया अरोरा का नाम दिखाई दिया. ये देख वे समझ गए कि किसी ने उनकी प्रोफाइल से छेड़छाड़ की है. समर्थकों ने इसकी सूचना सिंधिया की आईटी सेल को दी. आईटी सेल ने एक घंटे के अंदर इसे रिकवर कर लिया. हैकर ने केंद्रीय मंत्री के प्रोफाइल फोटो और नाम को छोड़कर और किसी तथ्य से छेड़छाड़ नहीं की. इससे पहले अगस्त महीने में भी सिंधिया के फेसबुक अकाउंट से छेड़छाड़ की गई थी.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की इंस्टाग्राम आईडी शनिवार को कुछ देर के लिए हैक हो गई थी. उनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में हैकर ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया के नाम और उनके फोटो के साथ छेड़छाड़ की. हालांकि इसकी जानकारी जैसे ही उनकी आईटी सेल को लगी तो उन्होंने कुछ ही देर में प्रोफाइल को रिकवर कर लिया.

जानकारी के मुताबिक, हैकर ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की इंस्टाग्राम आईडी हैक कर उनके नाम की जगह श्रेया अरोरा लिख दिया. नाम के साथ-साथ हैकर ने उनकी फोटो के साइ​ज और स्टाइल से भी छेड़छाड़ की. हालांकि, नाम और फोटो के अलावा प्रोफाइल में और किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई. सिंधिया की प्रोफाइल से छेड़छाड़ का पता सबसे पहले उनके समर्थकों को लगा. उन्होंने जल्द इसकी सूचना केंद्रीय मंत्री के आईटी कार्यालय को दी. आईटी सेल ने एक घंटे के अंदर आईडी रिकवर कर ली.

अगस्त में फेसबुक अकाउंट हुआ था हैक

बता दें, केंद्रीय मंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट से छेड़छाड़ का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी उनका फेसबुक अकाउंट हैक हुआ था. यह मामला अगस्त महीने का है. मार्च 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए सिंधिया को अगस्त में मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. उन्हें सिविल एविएशन की जिम्मेदारी दी गई है. हैकर ने उनका अकाउंट हैक कर एक पुराना वीडियो अपलोड कर दिया था. इस वीडियो में वह मोदी सरकार की कमियां गिनाते हुए दिखाई दे रहे थे. यह वीडियो उस वक्त का था, जब सिंधिया कांग्रेस में हुआ करते थे. इस मामले की शिकायत भी पुलिस में की गई थी. हालांकि, उस समय भी जैसे ही अकाउंट हैक होने की जानकारी ली वैसे ही कुछ ही घंटों में अकाउंट को फिर से रिकवर कर लिया गया था.

12 दिसंबर को अपना रिपोर्ट कार्ड रखेंगे केंद्रीय मंत्री

न्यूज़18 इंडिया चौपाल के मंच पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालते वक्त 100 दिन की कार्ययोजना बनाई थी. सिंधिया ने कहा कि 100 दिन आगामी 12 दिसंबर को पूरे हो रहे हैं और मैं उस दिन रिपोर्ट कार्ड सामने रखूंगा. सिंधिया ने कहा, ‘कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से हमें सावधानी बरतनी होगी. जनता को सुरक्षित रखना सरकार की जिम्मेदारी है. हमने 11 अफ्रीकी देशों की सूची बनाई है. इन देशों से आने वाली उड़ानों के हर यात्री का RT-PCR टेस्ट एयरपोर्ट पर ही किया जाएगा.’ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘ओमिक्रॉन वेरिएंट से प्रभावित देशों से लगभग साढ़े पांच हजार यात्री एक दिन पहले देश में आए थे, जिनकी जांच की गई. जांच में देरी की दिक्कत दो-तीन दिन में दूर हो जाएगी.’

Tags: Bhopal news, Jyotiraditya Scindia, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर