कांग्रेस के एक गुट ने कहा- प्रियंका बनें राष्ट्रीय अध्यक्ष, तो दूसरे खेमे ने सिंधिया को बताया सही विकल्प

एक खेमा ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ है तो दूसरा खेमा प्रियंका गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहा है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 9, 2019, 11:30 AM IST
कांग्रेस के एक गुट ने कहा- प्रियंका बनें राष्ट्रीय अध्यक्ष, तो दूसरे खेमे ने सिंधिया को बताया सही विकल्प
कांग्रेस के एक गुट ने कहा- प्रियंका बनें राष्ट्रीय अध्यक्ष, तो दूसरे खेमे ने सिंधिया को बताया सही विकल्प (फाइल फोटो)
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 9, 2019, 11:30 AM IST
राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा इसे लेकर मंथन शुरू गया है. इसी क्रम में मध्य प्रदेश में जहां एक खेमा ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ है तो दूसरा खेमा प्रियंका गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहा है. इसी क्रम में बीते सोमवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में भोपाल कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाए गए. सिंधिया के समर्थन में कई मंत्री भी आ गए हैं. वहीं कमल नाथ समर्थक मंत्री प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं.

राहुल गांधी के बाद दूसरा योग्य नाम सिंधिया का है : मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर

कमलनाथ सरकार में खाद्य मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि सिंधिया के अध्यक्ष बनने से कांग्रेस को नई ऊर्जा मिलेगी. साथ ही कार्यकर्ताओं में जोश का संचार होगा. अगर राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इस पद के लिए दूसरा योग्य नाम सिंधिया का ही है. उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को ही पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहिए.

वहीं मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि अध्यक्ष तो युवा को ही बनना चाहिए. हालांकि अंतिम फैसला दिल्ली में पार्टी संगठन को करना है, तो श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने कहा सिंधिया के पास अनुभव है. उनके पास युवाओं की फौज है और वो खुद भी युवा हैं.

प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग

मध्य प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के मंत्री सज्जम सिंह वर्मा ने कहा कि राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना चाहिए. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए बाला बच्चन सबसे उपयुक्त नाम है.

सिंधिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से आएगी मजबूती: दिग्गी समर्थक विधायक
Loading...

दिग्विजय सिंह खेमे के प्रदेश सहकारिता मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ. गोविंग सिंह सिंधिया को कांग्रेस को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग का समर्थन कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि अगर सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाता है तो इससे संगठन में मजबूती आएगी.

ये भी पढ़ें:- मॉनसून की मेहरबानी से लाल हुआ टमाटर, मिर्च में आयी तेज़ी 

ये भी पढ़ें:- प्रज्ञा ठाकुर समेत BJP के 17 MP के निर्वाचन को HC में चुनौती
First published: July 9, 2019, 11:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...