MP का सियासी संग्राम: 'महाराज' ने शिवराज के घर किया डिनर, राज्‍यसभा के लिए आज भरेंगे नामांकन
Bhopal News in Hindi

MP का सियासी संग्राम: 'महाराज' ने शिवराज के घर किया डिनर, राज्‍यसभा के लिए आज भरेंगे नामांकन
ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने शिवराज के घर डिनर किया. साथ में प्रदेश स्‍तर के कई दिग्‍गज नेता भी थे. (ANI)

MP Crisis: पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) बीजेपी ज्वाइन करने के बाद पहली बार भोपाल पहुंचे थे. वह राज्‍यसभा के लिए शुक्रवार को पर्चा दाखिल करेंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में सियासी हलचल लगातार जारी है. कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) बीजेपी ज्वाइन करने के बाद पहली बार गुरुवार को भोपाल पहुंचे थे. इस दौरान एयरपोर्ट से लेकर बीजेपी (BJP) के प्रदेश मुख्यालय तक उनका भव्य स्वागत किया गया. बीजेपी में शामिल होने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भी 'महाराज' का स्वागत करते दिखे. सिंधिया ने दिनभर के कार्यक्रम के बाद रात में प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर भोजन किया.

बीजेपी दफ्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद सिंधिया देर रात शिवराज सिंह चौहान के घर पहुंचे थे. जहां उन्होंने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, यशोधरा राजे सिंधिया और नरोत्तम मिश्रा के साथ डिनर किया. ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया शुक्रवार को राज्‍यसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

BJP दफ्तर में सिंधिया ने की शिवराज की तारीफ
इससे पहले ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने बीजेपी मुख्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान शिवराज की प्रशंसा में जमकर कसीदे पढ़े थे. इस मौके पर सिंधिया ने चौहान की तारिफ भी की. उन्होंने शिवराज को कभी नहीं थकने वाला सीएम बताया.




सिंधिया ने कार्यक्रम के दौरान कहा, 'आज मेरे लिए भावुक दिन है.' उन्होंने बीजेपी में शामिल होने को सौभाग्य की बात कही. इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में दो ऐसे नेता हैं जो कभी भी अपनी कार में एसी नहीं चलाया. उन दोनों नेताओं में शिवराज सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं.' इस दौरान उन्होंने कहा कि दोनों को मिलाकर 1 और 11 हैं. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में सिंधिया ने भावुक अंदाज में अपनी बात सब तक पहुंचाने का प्रयास किया. उन्होंने सब कुछ बीजेपी के हवाले करने की बात भी कही. उन्होंने कहा, 'अपने आपको आपके (बीजेपी के) हवाले कर दिया है.'

शिवराज ने बताया इसे ऐतिहासिक दिन
इस मौके पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इतनी जोर से 'भारत माता की जय' बोलिए कि सीएम कमलनाथ की कुर्सी हिल जाए. उन्होंने सिंधिया का बीजेपी में स्वागत किया और कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है.

देर रात भोपाल पहुंचे राज्यपाल लालजी टंडन
वहीं गुरुवार देर रात प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन भोपाल पहुंचे. शुक्रवार 11 बजे उनकी सीएम कमलनाथ से मुलाकात होने का कार्यक्रम है. यह मुलाकात प्रदेश की वर्तमान राजनीतिक हालातों के बीच महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें:

भोपाल: सिंधिया ने की शिवराज की तारीफ, तो पूर्व CM ने कमलनाथ को दी ये चेतावनी

सिंधिया का BJP ने किया फूल बरसाकर स्वागत, विरोधियों ने दिखाए काले झंडे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज