लाइव टीवी

ज्योतिरादित्य ने कहा-इसमें ख़ास क्या है...दिग्विजय सिंह से मुलाकात तो होती ही रहती है...
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: February 24, 2020, 11:42 AM IST
ज्योतिरादित्य ने कहा-इसमें ख़ास क्या है...दिग्विजय सिंह से मुलाकात तो होती ही रहती है...
ज्योतिरादित्य सिंधिया-दिग्विजय की आज मुलाकात

राज्यसभा की दो सीटों के लिए दिग्विजय सिंह और सिंधिया दोनों दावेदार हैं. दिग्विजय-सिंधिया की आज की मुलाकात को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है.

  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) भोपाल होते हुए गुना रवाना हो गए हैं. यहां आज उनके अन्य कार्यक्रमों के साथ दिग्विजय सिंह (digvijay singh) से मुलाकात पर सबकी नज़र है. लेकिन सिंधिया ने मीडिया के सामने इसे हल्के-फुल्के अंदाज में लिया, वो बोले मुलाकता तो होती रहती है, इसमें ख़ास क्या है.

भोपाल पहुंचने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनकी गुना में दिग्विजय सिंह के साथ होने वाली मुलाकात के बारे में पूछा गया था. इस पर वो बोले-मुलाकात तो होती रहती है.समय होगा तो होगी मुलाकात नहीं तो दिल्ली में मिलेंगे. उन्होंने पलटकर सवाल किया कि ये खास मुलाकात क्यों, हर बार मुलाकात होती है.

मैं जनसेवक हूं...
पीसीसी चीफ और राज्यसभा भेजे जाने की अटकलों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले मैं धन्यवाद सबको देता हूं. मैं जनसेवक हूं. वही कार्य करना है.वचन पत्र के मुद्दे पर सड़क पर उरतने के सवाल का जवाब देने से इस बार ज्योतिरादित्य सिंधिया बचते नज़र आए. वो सवाल को टालकर रवाना हो गए.



ये पहला मौका


ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह की आज गुना में मुलाकात और बात होने वाली है. ये पहला मौका है जब दिग्विजय सिंह सिंधिया के साथ बंद कमरे में चर्चा करेंगे.इसे हाल ही में वचन पत्र के मुद्दे पर सड़क पर उतरने का ऐलान कर चुके ज्योततिरादित्य सिंधिया की सरकार से नाराज़गी के बाद डैमेज कंट्रोल के रूप में देखा जा रहा है.ब देखना ये होगा कि इस मुलाकात के बाद सियासतदानों के बीच बड़ रही दूरियां कितनी कम होती हैं.और दो उपचुनाव समेत निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी कितनी एकजुट और मजबूत दिखाई देती है.

राज्यसभा के लिए दावेदार!
एमपी में दो महीने बाद राज्यसभा की तीन सीट खाली हो रही हैं. अभी बीजेपी के पास दो और एक कांग्रेस के पास है. लेकिन प्रदेश में बदले सत्ता समीकरण के बाद कांग्रेस को दो और बीजेपी को एक सीट मिलना तय है.  इन दो सीटों के लिए दिग्विजय सिंह और सिंधिया दोनों दावेदार हैं. दिग्विजय-सिंधिया की आज की  मुलाकात को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है.

(भोपाल से पूजा माथुर का इनपुट)

ये भी पढ़ें-

बंद कमरे में होगी दिग्विजय-ज्योतिरादित्य की गुफ्तगूं, CM कमलनाथ डिंडौरी जाएंगे

कुछ पल फुरसत के, भारतीय वन सेवा के इन अफसरों का देखिए ये नया अंदाज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 9:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading