चंबल के इस किरदार ने इरफान खान को दिलाया था नेशनल अवॉर्ड, निधन की खबर से भावुक हुए सिंधिया
Bhopal News in Hindi

चंबल के इस किरदार ने इरफान खान को दिलाया था नेशनल अवॉर्ड, निधन की खबर से भावुक हुए सिंधिया
इरफान खान के निधन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शेयर की उनकी पुरानी तस्वीर

इरफान खान अभिनीत फिल्म पान सिंह तोमर 2012 में रिलीज हुई थी. उसमें वो लीड रोल में थे. फिल्म की शूटिंग के लिए वो मध्य प्रदेश आए थे. घाटीगांव और आसपास के इलाकों में फिल्म की शूटिंग हुई थी. इस फिल्म में ग्वालियर-चंबल के कई लोकल कलाकारों ने भी रोल किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2020, 4:25 PM IST
  • Share this:
भोपाल. अभिनेता इरफान खान (Irfan Khan) के निधन से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) भी शोक में है. सभी इस बेहतरीन अभिनेता के असमय जाने पर स्तब्ध हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), पूर्व सीएम कमलनाथ समेत तमाम लोगों ने उन्हें अपनी-अपनी तरह से याद करते हुए श्रद्धांजलि दी. बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इरफान खान के साथ अपनी फोटो ट्विटर पर शेयर की है. इरफान खान की मध्य प्रदेश से यादें जुड़ी हैं, जब वो पान सिंह तोमर (Paan Singh Tomar) फिल्म की शूटिंग के लिए ग्वालियर-चंबल आए थे.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया कि व्यक्ति के असमय निधन पर बेहद दुख होता है. इरफान खान ने अभिनय शब्द को नयी परिभाषा दी. वो अपने अभिनय के जरिए हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लिखा, आज चमकता हुआ एक सितारा हमारे बीच से चला गया. उन्होंने विभिन्न फिल्मों के माध्यम से अपनी कला का नायब प्रदर्शन किया. इरफान बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे.
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इरफान के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा- इरफान खान भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के एक बेहतरीन अभिनेता थे. हम सबके लिए उनका निधन बड़ी क्षति है.

एमपी बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने इरफान खान के निधन पर ट्वीट कर के उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा कि इरफान खान एक बेहद संजीदा कलाकार थे. उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने अभिनय की छाप छोड़ी है.



पान सिंह तोमर का किरदार निभाया था

इरफान खान अभिनीत फिल्म पान सिंह तोमर वर्ष 2012 में रिलीज हुई थी. इसमें वो लीड रोल में थे. फिल्म की शूटिंग के लिए वो मध्य प्रदेश आए थे. घाटीगांव और आसपास के इलाकों में फिल्म की शूटिंग हुई थी. इस फिल्म में ग्वालियर-चंबल के कई स्थानीय कलाकारों ने भी रोल किया था. पान सिंह तोमर सेना के खेल पदक विजेता पान सिंह की जिंदगी पर आधारित थी, जो बाद में बागी हो गया था. फिल्म का निर्देशन तिग्मांशु धूलिया ने किया था.

आखिरी फिल्म रही अंग्रेजी मीडियम

फिल्म अभिनेता इरफान खान को मंगलवार को पेट के संक्रमण के बाद मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 53 साल के इरफान को दो साल पहले कैंसर हो गया था. उसका इलाज कराने के लंबे समय बाद वो दोबारा एक्टिंग की दुनिया में लौटे थे. हाल ही में उनकी आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया.

3 दिन पहले मां की मौत
इरफान खान की 95 वर्षीय मां सईदा बेगम का तीन दिन पहले जयपुर में निधन हो गया था. लॉकडाउन के चलते इरफान अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाये थे.

ये भी पढ़ें-

कोरोना से जूझ रही पुलिस के सामने अब लू का संकट, PHQ ने बताए देसी नुस्ख़े

MP सरकार का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन : जानिए कब, कौन, कैसे दे रहा है अंजाम 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज