• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • योगी आदित्यनाथ को मजबूत करेंगे शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया, ये है एक्शन प्लान

योगी आदित्यनाथ को मजबूत करेंगे शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया, ये है एक्शन प्लान

यूपी चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ के पक्ष में प्रचार करने सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे दिग्गज जाएंगे. (File)

यूपी चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ के पक्ष में प्रचार करने सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे दिग्गज जाएंगे. (File)

BJP Plan for UP Assembly election 2022: यूपी के चुनाव के लिए एमपी भाजपा ने पूरी तैयारी कर ली है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मजबूत करने के लिए प्रदेश से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उमा भारती , केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर नेता यूपी जाएंगे.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूरे चुनावी मोड और मूड में है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के पक्ष में प्रचार करने के लिए प्रदेश से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), उमा भारती , केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और वीरेंद्र कुमार जैसे नेता जाएंगे. इन नेताओं को मिशन यूपी (Mission UP) में जुटने का टारगेट दे दिया गया है.

यूपी विधानसभा की ऐसी सीटें जो मध्य प्रदेश की सीमा से लगी हुई हैं, वहां असर रखने वाले प्रदेश के नेताओं की ड्यूटी लगाई जाएगी. इस मामले में शिवराज सरकार के मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि पार्टी ने यूपी के चुनाव में पहले भी मध्य प्रदेश के नेताओं को जिम्मेदारी दी थी. अब फिर जहां पार्टी ड्यूटी लगाई जाएगी, वहां पार्टी को मजबूत किया जाएगा. यूपी के चुनाव में प्रदेश के नेता असरदार साबित होंगे और भाजपा मजबूत होगी.

सिंधिया और सीएम शिवराज को जिम्मेदारी

गौरतलब है कि, यूपी के चुनाव को लेकर बीजेपी को ग्वालियर, चंबल और बुंदेलखंड के बड़े नेताओं पर ज्यादा भरोसा है. यही कारण है कि 2019 के कांग्रेस के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी ने यूपी के लिए चुना है. जातिगत समीकरणों को साधने के लिए केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार के चेहरे का भी इस्तेमाल होगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रचार के तौर तरीकों का भी पार्टी यूपी चुनाव में इस्तेमाल करेगी.

नरोत्तम मिश्रा ने किया था कई सीटों पर प्रचार

बता दें यूपी में 2017 के चुनाव में भी प्रदेश के नेताओं ने प्रभावी भूमिका निभाई थी. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कानपुर के अलावा बुंदेलखंड की कई सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार किया था. पार्टी की कोशिश है कि झांसी-आगरा बेल्ट की कई सीटों पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के चेहरे का इस्तेमाल किया जाए.

एमपी कांग्रेस कर रही प्रियंका गांधी को मजबूत

कांग्रेस यूपी के चुनाव में प्रियंका गांधी को मजबूत करने की तैयारी में जुटी है. इसे लेकर कमलनाथ गोपनीय तरीके से बैठक कर रहे हैं. ग्वालियर-चंबल के कांग्रेस नेताओं को प्रियंका गांधी को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी दी जा रही है. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि यूपी के चुनाव में प्रियंका गांधी पार्टी का चेहरा होंगी और उनके साथ पूरी पार्टी खड़ी नजर आएंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज