Home /News /madhya-pradesh /

jyotiraditya scindia son mahaaryaman is following the path of amit shah son jay shah through cricket mpsg

अमित शाह के बेटे जय शाह की राह पर आगे बढ़ रहे ज्योतिरादित्य के बेटे महाआर्यमन ?

MP Latest News. जय शाह BCCI में सचिव हैं. महाआर्यमन सिंधिया हाल ही में GDCA के उपाध्यक्ष बनाए गए हैं.

MP Latest News. जय शाह BCCI में सचिव हैं. महाआर्यमन सिंधिया हाल ही में GDCA के उपाध्यक्ष बनाए गए हैं.

Scindia family in politics : बीते दिनों ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन को जीडीसीए (GDCA) में उपाध्यक्ष चुना गया है. इससे पहले तक वो जीडीसीए में ही सदस्य पद पर थे. यूं तो आर्यमन इससे पहले तक सार्वजनिक जीवन में तभी नजर आते थे जब उनके पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव मैदान में होते थे. आर्यमन की सार्वजनिक जीवन में ये पहली जिम्मेदारी है और इसके साथ ही उनके राजनीति में एंट्री की अटकलें भी शुरू हो गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. सिंधिया घराने की चौथी पीढ़ी का सार्वजनिक जीवन में पदार्पण हो गया है. दादा माधवराव और पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह अब महाआर्यमन भी क्रिकेट के जरिए सार्वजनिक जीवन में कदम रख रहे हैं. फिलहाल वो ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन में उपाध्यक्ष बनाए गए हैं. ये तो सफर की शुरुआत भर है. मंजिल राजनीति ही होगी. देश के गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह की BCCI में एंट्री के बाद हाल के दिनों में क्रिकेट प्रशासन में ये किसी दूसरी बड़ी राजनीतिक शख्सियत की युवा पीढ़ी नयी जिम्मेदारी संभाल रही है.

किसी ज़माने में माधव राव सिंधिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए राजनीति में एंट्री का ज़रिया बनी क्रिकेट पिच पर अब महाआर्यमन सिंधिया खेलने के लिए तैयार हैं. इस खेल को ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके बेटे महा आर्यमन भले सियासत से जोड़कर न देखने की बात कह रहे हैं लेकिन कहा यही जा रहा है कि महाआर्यमन अब दादा माधवराव और पिता ज्योतिरादित्य की राह पर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं.

GDCA में एंट्री
बीते दिनों ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक आम सभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन को जीडीसीए (GDCA) में उपाध्यक्ष चुना गया है. इससे पहले तक वो जीडीसीए में ही सदस्य पद पर थे. यूं तो आर्यमन इससे पहले तक सार्वजनिक जीवन में तभी नजर आते थे जब उनके पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव मैदान में होते थे. आर्यमन की सार्वजनिक जीवन में ये पहली जिम्मेदारी है और इसके साथ ही उनके राजनीति में एंट्री की अटकलें भी शुरू हो गई हैं.

ये भी पढ़ें- Interesting News : अगर घर में बार खोलना है तो देना होगा केरेक्टर सर्टिफिकेट

क्रिकेट में सिंधिया परिवार का दबदबा
मध्य प्रदेश में क्रिकेट संघ पर सिंधिया परिवार का दबदबा रहा है. माधव राव सिंधिया MPCA के तो अध्यक्ष रहे ही बल्कि इससे कहीं आगे जाकर वो बीसीसीआई के भी अध्यक्ष रहे थे. राजनीति में माधव राव सिंधिया का दबदबा किसी से छुपा नहीं रहा. उनका औरा ही अलग था. इसी तरह माधव राव सिंधिया के बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया भी एमपीसीए के अध्यक्ष रहे हैं. अब उनके बेटे महाआर्यमन की जीडीसीए के जरिए सार्वजनिक जीवन में एंट्री हो गयी है. वो हाल ही में उसके उपाध्यक्ष बनाए गए हैं. इस लिहाज से देखें तो क्रिकेट की दुनिया में दबदबा कायम करने वाले सिंधिया परिवार की ये तीसरी पीढ़ी है.

जय शाह बनाम महाआर्यमन
वैसे सिंधिया अकेले नहीं हैं जिनके बेटे की क्रिकेट के पिच पर सियासी इनिंग शुरू हो रही है. इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह भी बीसीसीआई में एंट्री कर चुके हैं. वो बीसीसीआई में सचिव पद पर हैं और क्रिकेट में उनका अच्छा खासा दबदबा हो चुका है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन भी अब इसी राह पर आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं.

Tags: Cricket news, Jyotiraditya Scindia, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर