ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजीव गांधी को बताया आधुनिक भारत का निर्माता, फिर ट्वीट किया डिलीट

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बीजेपी सांसद सिंधिया ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिये श्रद्धांजलि दी है..(File)

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बीजेपी सांसद सिंधिया ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिये श्रद्धांजलि दी है..(File)

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भले ही कांग्रेसियों ने उन्हें नमन किया हों. लेकिन कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और अब बीजेपी में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी राजीव गांधी को याद करने से नही चूके.

  • Share this:

भोपाल. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (EX PM Rajiv Gandhi) की आज पुण्यतिथि है. राजीव गांधी की पुण्यतिथि को आतंकवादी विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है. पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भले ही कांग्रेसियों ने उन्हें नमन किया हों. लेकिन कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और अब बीजेपी में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia) भी राजीव गांधी को याद करने से नही चूके.

सिंधिया का ट्वीट सुर्खियों में जरूर आ गया. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने राजीव गांधी को आधुनिक भारत का निर्माता बताया. उसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया, दूसरे ट्वीट लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें मेरा कोटि-कोटि नमन. ज्योतिरादित्य सिंधिया लंबे समय तक कांग्रेस में रहे हैं और कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. ऐसे में राजीव गांधी के प्रति उनकी आस्था बीजेपी में जाने के बाद भी कम नहीं हुई और यही कारण है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजीव गांधी, आधुनिक भारत का निर्माता, ट्वीट डिलीट, पूर्व पीएम की पुण्यतिथि, एमपी न्यूज अपडेटJyotiraditya Scindia, Rajiv Gandhi, the creator of modern India, tweet delete, former PM's death anniversary, MP news update
जीतू पटवारी ने सिंधिया के ट्वीट पर तंज कसा है.

कांग्रेस ने सिंधिया के ट्वीट तंज कसने में नहीं की देरी
पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने सिंधिया के ट्वीट को डिलीट करने पर लिखा कि जैसे ही सिंधिया ने भारत रत्न राजीव गांधी को आधुनिक भारत के निर्माता कहा, शायद सुल्ताने हिंद नाराज हो गए फिर ट्वीट डिलीट करके सुल्तान को खुश करने का प्रयास किया. इस नाजुक समय में सुल्तान की खुशी का ध्यान रखना क्यों जरूरी है. सभी बेहतर जानते हैं. वही कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने सिंधिया की पोस्ट को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उनको याद करना स्वागत योग्य है. पर पहला ट्वीट डिलीट कर दूसरा करना आश्चर्यजनक है. शायद स्वयंभू विश्व गुरु सिंधिया के राजीव गांधी को आधुनिक भारत का निर्माता लिखने से परेशान हो गए हैं.

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी सिंधिया के प्रति अपने नरम रुख को जाहिर कर चुके है. और यही कारण है कि राहुल गांधी के सिंधिया की वापसी को लेकर दिए गए बयान के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुलकर तो कुछ नहीं बोला. लेकिन यह जरूर कहा था कि जब पार्टी में थे तब चिंता करनी चाहिए थी अब इन सब बातों का कोई मतलब नहीं है. मतलब साफ है कि राजीव गांधी के प्रति अपनी आस्था को दिखाकर सिंधिया ने गांधी परिवार के प्रति उनका नरम रवैया जाहिर कर दिया है, जो कि आने वाले दिनों में सियासत के नए रूप और रंग को दिखा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज