अपना शहर चुनें

States

BHOPAL में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के नये पड़ोसी होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

कमलनाथ सरकार के दौरान सिंधिया को बंगला नहीं मिला था.
कमलनाथ सरकार के दौरान सिंधिया को बंगला नहीं मिला था.

दल बदलने के बाद बीजेपी (BJP) में सिर आंखों पर बिठाए जा रहे सिंधिया (Scindia) की हर मुराद पूरी हो रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश सरकार ने श्यामला हिल्स पर सरकारी घर एलॉट कर दिया

  • Share this:
भोपाल. बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Scindia) अब शिवराज, कमलनाथ (Kamalnath), दिग्विजय सिंह और उमा भारती के पड़ोसी होंगे. भोपाल में उनका यही नयी ठिकाना होगा. सिंधिया को सरकारी घर एलॉट हो गया है. ये नया घर मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले के पड़ोस में है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजधानी में नया ठिकाना श्यामला हिल्स होगा. सिंधिया के अनुरोध पर राज्य सरकार ने श्यामला हिल्स पर बी 5 सरकारी आवास उन्हें एलॉट किया है. श्यामला हिल्स ही वह क्षेत्र है जहां पर मौजूदा और पूर्व मुख्यमंत्री के सरकारी आवास हैं. श्यामला हिल्स पर मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का भी सरकारी बंगला है.  उमा भारती और दिग्विजय सिंह के सरकारी आवास की लाइन में ही ज्योतिरादित्य सिंधिया का सरकारी आवास होगा.

कमलनाथ सरकार में सिंधिया को नहीं मिला था घर
2018 के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता के सिंहासन तक पहुंचाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ से सरकारी घर की मांग की थी. लेकिन सिंधिया को सरकारी घर नहीं मिल पाया था. उनके कमलनाथ से नाराज़ होने का एक कारण ये भी था. सत्ता बदलने के बाद बीजेपी में सिर आंखों पर बिठाए जा रहे सिंधिया की हर मुराद पूरी हो रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश सरकार ने श्यामला हिल्स पर सरकारी घर एलॉट कर दिया वो भी पूर्व सीएम के बंगलों के बगल में. सिंधिया को जो बंगला एलॉट किया गया है वहां पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल रहते थे. अब उस बंगले में सिंधिया रहेंगे.



सिंधिया की मांग पर ग्वालियर मेले को भी  मिलेगी छूट
ग्वालियर व्यापार मेले में टैक्स में छूट की मांग को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज को पत्र लिखा था. उस पर शिवराज ने सहमति जता दी है. मुख्यमंत्री ने ग्वालियर मेले में दी जाने वाली छूट पर सहमति दी है. खबर है कि मुख्यमंत्री शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया 30 जनवरी को ग्वालियर मेले का उद्घाटन करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज