लाइव टीवी
Elec-widget

मध्य प्रदेश: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फिर से क्यों लिखी सीएम कमलनाथ को चिट्ठी?

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 28, 2019, 4:52 PM IST
मध्य प्रदेश: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फिर से क्यों लिखी सीएम कमलनाथ को चिट्ठी?
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पत्र में भिंड को चंबल एक्सप्रेस-वे में शामिल करने की मांग की है

कांग्रेस के पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhiya) ने एक बार फिर सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने ये चिट्ठी एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट में भिंड जिले को शामिल किए जाने को लेकर लिखी है. सिंधिया की मानें तो भिंड जिले को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट में जोड़ना ज़रुरी है.

  • Share this:
भोपाल. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी चिट्ठी (Letter) में लिखा है कि चंबल (Chambal) संभाग के विकास के लिए चंबल एक्सप्रेस-वे प्लान (Chambal Express way Plan) तैयार किया गया था, जिसमें चंबल संभाग के भिंड (Bhind), मुरैना (Morena) और श्योपुर (Sheopur) जिले शामिल किए गए थे. प्रोजेक्ट के नए स्वरूप में इसे मुरैना जिले से श्योपुर जिले तक कर दिया गया है और भिंड जिला इससे बाहर हो गया है. सिंधिया ने इसी सिलसिले में सीएम कमलनाथ को चिट्ठी लिखी है.

अपनी ही पार्टी के सीएम को चिट्ठी लिखने पर सवाल
सिंधिया ने इस चिट्ठी में भिंड को जोड़ने की मांग के साथ साथ इस प्रोजेक्ट के लिए सीएम कमलनाथ का आभार भी जताया है. सिंधिया इससे पहले भी कई बार सीएम कमलनाथ को चिट्ठी लिख चुके हैं. उनकी चिट्ठियों को लेकर कई बार सवाल भी खड़े हुए हैं कि आखिर उन्हें अपनी ही पार्टी की सरकार में मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखने की ज़रुरत क्यों पड़ती है?

ये है चिट्ठी का मजमून

प्रिय श्री कमलनाथ जी
जैसा की आपको विदित ही है कि चंबल संभाग के सम्यक विकास के लिए चंबल एक्सप्रेस-वे का प्लान मध्य प्रदेश सरकार ने बनाया था जिसमें चंबल संभाग के भिंड, मुरैना और श्योपुर जिले शामिल थे. उक्त एक्सप्रेस-वे को चंबल नदी के समानांतर बनाने की योजना है जो कि चंबल अंचल के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. मध्य प्रदेश सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना के लिए मैं व्यक्तिगत रुप से धन्यवाद और आभार व्यक्त करता हूं.

News - कांग्रेस के पूर्व सांसद द्वारा पार्टी के ही सीएम को चिट्ठी लिखने को लेकर सवाल उठ रहे हैं
कांग्रेस के पूर्व सांसद द्वारा पार्टी के ही सीएम को चिट्ठी लिखने को लेकर सवाल उठ रहे हैं

Loading...

मुझे बताया गया है कि पूर्व के प्रोजेक्ट में परिवर्तन करके अब मुरैना जिले से चंबल एक्सप्रेस-वे को प्रारंभ करके श्योपुर जिले तक बनाया जाएगा अर्थात भिंड जिले को इसमें शामिल नहीं किया जा रहा है. जबकि पूर्व के प्रस्ताव में भिंड जिला भी उक्त प्रोजेक्ट में शामिल था. यदि भिंड जिले को उक्त एक्सप्रेस-वे में शामिल नहीं किया जाएगा तो उक्त एक्सप्रेस-वे को बनाने की जो मूल मंशा संपूर्ण चंबल अंचल के विकास की रही है उसकी पूर्ति नहीं हो पाएगी. भिंड जिला भी सीमावर्ती जिला है जहां पर विकास की अपार संभावनाएं हैं. अतः आपसे आग्रह है कि संबंधित विभाग को निर्देशित करके चंबल एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट में भिंड जिले को भी शामिल किया जाए ताकि भिंड जिला भी विकास की मुख्यधारा में शामिल हो सके. आशा है आप उक्त विषय में गंभीरता से विचार करके अनुग्रहित करेंगे.
शुभकामनाओं सहित
भवदीय
ज्योतिरादित्य मा. सिंधिया

ये भी पढ़ें -
मध्य प्रदेश बीजेपी के किस वरिष्ठ नेता ने की साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई की मांग?
वेलफेयर के नाम पर कृषि मंडी में 'गुंडा टैक्स' की वसूली, बेबस हुए किसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com