Home /News /madhya-pradesh /

kaali controversy narottam mishra warns film director leena manimekalai of fir insult of hindu devi mpns

‘काली’ पर एमपी में भी बवाल; बैन होगी फिल्म, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी एफआईआर की चेतावनी

MP Latest News: विवादित फिल्म 'काली' को लेकर एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एफआईआर की चेतावनी दी है.

MP Latest News: विवादित फिल्म 'काली' को लेकर एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एफआईआर की चेतावनी दी है.

Kaali Controversy: विवादित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर मध्य प्रदेश में भी बवाल मच गया है. इस पोस्टर पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा है कि इस पोस्टर में हमारी काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. मैं निर्देशक से पूछना चाहता हूं कि आखिर वह हमारे देवी-देवताओं पर ही फिल्म क्यों बनाती हैं ? उनमें हिम्मत है तो किसी और धर्म के देवी-देवता पर फिल्म बनाकर दिखाएं. गृह मंत्री ने कहा कि मैं इस पर एफआईआर कराने के लिए कहूंगा और प्रदेश में यह फिल्म प्रतिबंधित कैसे हो इस पर विचार किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. विवादित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर मध्य प्रदेश सरकार सख्त नजर आ रही है. प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ‘काली’ के पोस्टर पर कहा है कि ये आपत्तिजनक है. इसमें हमारी काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. मैं निर्देशक से पूछना चाहता हूं कि आखिर वह हमारे देवी-देवताओं पर ही फिल्म क्यों बनाती हैं ? उनमें हिम्मत है तो किसी और धर्म के देवी-देवता पर फिल्म बनाकर दिखाएं. गृह मंत्री ने कहा कि मैं इस पर एफआईआर कराने के लिए कहूंगा और इस पर विचार किया जाएगा कि प्रदेश में यह फिल्म प्रतिबंधित कैसे हो. अगर फिल्म के पोस्टर तत्काल नहीं हटाए गए तो हम दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे.

गौरतलब है कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर हाल ही में रिलीज किया गया है. यह फिल्म लीना मणिमेकलाई ने बनाई है. फिल्म के पोस्टर में हिंदू देवी मां काली के एक किरदार को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. सारा विवाद इसी पोस्टर को लेकर है. बता दें, इस फिल्म को लेकर केवल मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भी बवाल मचा है. मध्य प्रदेश सरकार ने स्पष्ट चेतावनी दे दी है कि अगर फिल्म के पोस्टर वापस नहीं लिए गए तो फिल्म के निर्देशक और निर्माताओं के खिलाफ कानूनी एक्शन लिया जा सकता है.

आहत हुईं हिंदूओं की भावनाएं
भारतीय फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई ने हाल ही में अपनी डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. इसके बाद वे लोगों के निशाने पर आ गईं. ये पोस्टर रिलीज होने बाद हिंदुओं की भावनाएं आहत हो गई. लोगों ने इस पर जमकर नाराजगी व्यक्त की है. कई लोगों ने लीना की गिरफ्तारी की भी मांग की है. यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म आगा खान म्यूजियम में पहली बार दिखाई गई. इसे ‘रिदम ऑफ कनाडा’ के हिस्से के तौर दिखाया गया था.

कौन हैं लीना
बता दें, लीना तमिलनाडु के मदुरै से हैं. वो कनाडा के टोरंटो में रहती हैं और फिल्में बनाती हैं. वे खुद अभीनेत्री और कवियत्री भी हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी. लीना ने 2002 में देवदासी प्रथा को लेकर ‘मथम्मा’ नाम की एक फिल्म बनाई थी. इस मूवी को लेकर उनके परिवार ने लीना का विरोध किया था.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर