कैलाश विजयवर्गीय की चुनाव आयोग में शिकायत, प्रचार पर बैन लगाने की मांग

कैलाश विजयवर्गीय ने भोपाल लोकसभा सीट के मतदाताओं के संबंध में कहा था, 'अब हिन्दुओं को तय करना है कि हिन्दू आतंकवादी है या नहीं है? इसका जवाब अपने वोट के माध्यम से दें'.

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 27, 2019, 11:26 AM IST
कैलाश विजयवर्गीय की चुनाव आयोग में शिकायत, प्रचार पर बैन लगाने की मांग
फाइल फोटो
Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 27, 2019, 11:26 AM IST
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की चुनाव आयोग में शिकायत की है. कांग्रेस का आरोप है कि एक धर्म विशेष के मतदाताओं को लेकर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आपत्तिजनक बयान दिया है. इंदौर में मीडिया से चर्चा के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने भोपाल लोकसभा सीट के मतदाताओं के संबंध में कहा था कि 'अब हिन्दुओं को तय करना है कि हिन्दू आतंकवादी है या नहीं है? इसका जवाब अपने वोट के माध्यम से दें'.

कांग्रेस का कहना है कि विजयवर्गीय का ये बयान आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है. क्योंकि चुनावों में धर्म विशेष के नाम पर वोट नहीं मांगा जा सकता है. आदर्श आचार संहिता को तोड़ने वाले विजयवर्गीय के बयान की शिकायत प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने चुनाव आयोग से की है.

(यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें

कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी भोपाल सीट पर धार्मिक ध्रुवीकरण का प्रयास कर रही है. वहीं कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी के ध्रुवीकरण के प्रयास को राजधानी के जागरूक मतदाता विफल कर देंगे.

नीलाभ शुक्ला ने कहा कि ‘हमारी मांग है कि जिला निर्वाचन कार्यालय भी इस बयान का संज्ञान लेकर कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराए’. साथ ही चुनाव आयोग से विजयवर्गीय के चुनाव प्रचार रोक लगाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- Analysis: कंधे पर पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी, लेकिन अपनी ही सीट बचाने में उलझे राकेश सिंह

ये भी पढ़ें- सात साल के 'स्पेशल बच्चे' राज को मिलेगा मां-पिता का प्यार, इटली की दंपति ने लिया गोद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 10:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...