Home /News /madhya-pradesh /

kali movie poster controversy madhya pradesh police to issue look out notice for director leena manimekalai cgpg

फिल्म 'काली' की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई की बढ़ेंगी मुश्किलें, बड़े एक्शन की तैयारी में एमपी पुलिस

Bhopal Latest News: डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ पुलिस लुक आउट सर्कुलर जारी कर सकती है.

Bhopal Latest News: डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ पुलिस लुक आउट सर्कुलर जारी कर सकती है.

Kali Movie Poster Controversy: फिल्म 'काली' के विवादित पोस्टर से चर्चाओं में आईं निर्देशिका लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) की मुश्किलें और बढ़ सकती है. एफआईआर दर्ज होने के बाद अब मध्य प्रदेश पुलिस अब लुक आउट सर्कुलर जारी कर सकती है. मालूम हो कि एमपी के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) के निर्देश पर पुलिस यह कार्रवाई कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के विवादित पोस्टर को लेकर सुर्खियों में आईं निर्देशिका लीना मणिमेकलाई की मुश्किलें और बढ़ सकती है. मध्य प्रदेश में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद अब लुक आउट सर्कुलर जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर जारी हुई इस कार्रवाई के बाद लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर तामील हो सकता है और उनके विदेश जाने पर रोक लग सकती है.

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार दोपहर को ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने की कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले लीना मणिमेकलाई के खिलाफ मध्य प्रदेश के रतलाम और जबलपुर में दो एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है.

क्या होता है लुक आउट सर्कुलर ?

लुक आउट सर्कुलर एक ऐसा सर्कुलर है जो अधिकारियों की ओर से यह सुनिश्चित करने के लिए जारी किया जाता है कि आपराधिक मामले में लिप्त व्यक्ति देश से बाहर न भाग पाए. इस नोटिस के जारी होने के बाद अपराधी के देश छोड़कर जाने पर पाबंदी लग जाती है. यह सर्कुलर ऐसे समय में जारी किया जाता है जब कोई व्यक्ति उसके खिलाफ दर्ज किसी मामले में फरार हो और इस बात की आशंका हो कि वो देश छोड़ कर भाग सकता है. कुछ मामलों में पुलिस देश के बाहर भी किसी व्यक्ति की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने के लिए इस तरह की कोशिश करती है.

ये भी पढ़ें:  फिल्म काली : आयोजकों ने जताया खेद, अब कनाडा में नहीं होगी फिल्म की स्क्रीनिंग 

जारी है सियासत

डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के विवादित पोस्टर के बाद से ही इस बर बवाल जारी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा तक इस पर अपनी आपत्ति दर्ज करा चुके है. लुक आउट नोटिस जारी होने की प्रक्रिया के पहले भोपाल पुलिस की ओर से विवादित कंटेंट को लेकर ट्विटर को भी नोटिस जारी किया गया है. विवाद के बीच ही टीएमसी सांसद महुआ मोईत्रा के ट्वीट ने भी आग में घी डालने का काम किया. मां काली को लेकर आए उनके ट्वीट को लेकर महुआ मोईत्रा के खिलाफ भी भोपाल में एफआईआर दर्ज कराई गई है. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने तो इस मामले में भोपाल में धरना तक दिया.

Tags: Bhopal news, Mp news, Narottam Mishra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर