लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम : कमलनाथ बोले-हमें अंदाज़ था, शिवराज ने कहा-हमारी सीट-वोट बढ़े

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 11, 2020, 3:21 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम : कमलनाथ बोले-हमें अंदाज़ था, शिवराज ने कहा-हमारी सीट-वोट बढ़े
राष्ट्रीय जल सम्मेलन में CM कमलनाथ ने खोला अपने राजनीति में आने का राज़

सीएम कमलनाथ ने पूछा क्या हुआ बीजेपी के बड़े बड़े वादों और बातों का. पीएम मोदी (PM MODI) के सबसे करीबी स्थान पर बीजेपी क्यों हार गयी

  • Share this:
भोपाल.दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में भले ही कांग्रेस (CONGRESS) का इस बार भी खाता नहीं खुल पाया हो, लेकिन वो बीजेपी (BJP) की हार से खुश है. सीएम कमलनाथ ने पूछा क्या हुआ बीजेपी के बड़े बड़े वादों और बातों का. पीएम मोदी (PM MODI) के सबसे करीबी स्थान पर बीजेपी क्यों हार गयी. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा दिल्ली में तो कांग्रेस पूरी तरह तबाह हो गयी.हमारी तो सीट और वोट प्रतिशत दोनों बढ़ा है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लगातार दूसरी बार खाता ना खुल पाने पर सीएम कमलनाथ की ये प्रतिक्रिया आयी है. उन्होंने कहा ये तो हमें पहले से ही पता था. संगठन को भी पहले ही परिणामों के बारे में अंदाज़ था. लेकिन भाजपी का क्या हुआ. भाजपा नेता तो बड़ी लंबी-चौड़ी बातें करते थे. मोदीजी इसी स्थान से सबसे करीब हैं. मोदी सरकार से जनता संतुष्ट होती तो वोट देती.मोदी जी बेरोजगारी की बात नहीं करते.बस पाकिस्तान और सीएए(CAA)पर बात करते हैं. ऐसी कौन सी आफत थी जो बिल पास कराया.देश को बांटना चाहती है मोदी सरकार.केंद्र की मोदी सरकार से लोग संतुष्ट नहीं हैं तभी यह परिणाम दिखाई दिए.

बीजेपी का चेहरा पहचान गए लोग
सीएम कमलनाथ ने कहा भाजपा का सही चेहरा लोग पहचान रहे हैं.केंद्र सरकार को कोई भी नेता बेरोज़गारी की समस्या पर बात नहीं करता. है.मेरा सीधा सवाल है कि संसद को रात 12बजे तक बैठाकर सीएए(CAA) पास करा रहे हैं तो क्या देश में कोई वॉर (युद्ध) है या फिर देश में क्या रिफ्यूजी आ रहे हैं.

बीजेपी डी-फोकस
सीएम कमलनाथ ने कहा दिल्ली चुनाव में भाजपा का पूरा फोकस पाकिस्तान और सीएए ही पर था.भाजपा का सही चेहरा पूरे देश भर में पहचाना जा रहा है.ये सिर्फ औऱ सिर्फ ध्यान मोड़ने की राजनीति है.आज केंद्र को कोई नेता युवाओं के बारे में बात क्यों नहीं करता है.युवाओं के लिए रोजगार देने की बात क्यों नहीं करते हैं. खेती और युवाओं पर भी वो चुप हैं. भाजपा नेता बताएं कि आखिर कब तक राष्ट्रवाद औऱ सीएए की बातें करेंगे

टीम कमलनाथ से किया था प्रचारदिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 सीटों पर जीत के लिए मप्र के नेताओं ने भी चुनाव प्रचार-प्रसार में पूरी ताकत झोंकी थी.व्यस्त होने के कारण सीएम कमलनाथ नहीं पहुंचे थे.लेकिन ​पूर्व सांसद औऱ पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया,राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और उच्च शिक्षा एवं खेल मंत्री जीतू पटवारी,विधायक कुणाल चौधरी दिल्ली के रण में स्टार प्रचारक थे.दिल्ली विधानसभा सीटों पर चुनाव में जीत का ज़ोर लगाया था.

ये भी पढ़ें-राष्ट्रीय जल सम्मेलन में CM कमलनाथ ने खोला अपने राजनीति में आने का राज़

शादी में राजस्थान गया था मंदसौर का शर्मा परिवार, घर लौटेंगी 9 लाशें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर