कमलनाथ का बड़ा हमला- खरीद-फरोख्‍त में जुटी BJP, कांग्रेस विधायकों को दे रही ऑफर

कमलनाथ ने बीजेपी पर कांग्रेस विधायकों को ऑफर देने का आरोप लगाया
कमलनाथ ने बीजेपी पर कांग्रेस विधायकों को ऑफर देने का आरोप लगाया

MP By-Election: कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा कि बीजेपी को स्पष्ट लग रहा है कि उपचुनाव के नतीजे क्या आने वाले हैं और यही कारण है कि भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त करने में लग गई है.

  • Share this:
भोपाल. विधायकों के पार्टी छोड़ने को लेकर कांंग्रेस में मचे हड़कंप के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों के फोन उनके पास आ रहे हैं कि बीजेपी नेता उनकी बोली लगा रहे हैं. कांग्रेस छोड़ने के लिए उनको बड़े ऑफर दिए जा रहे हैं. कमलनाथ ने बीजेपी पर बाजार लगाकर विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया है.

कमलनाथ ने कहा है कि बीजेपी को स्पष्ट लग रहा है कि चुनाव के नतीजे क्या आने वाले हैं और यही कारण है कि भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त करने में लग गई है.

कमलनाथ ने कहा कि उनको लगातार कांग्रेस विधायकों के फोन आ रहे हैं कि बीजेपी उनको ऑफर दे रही है. मार्च के महीने में भी इस तरह की सौदेबाजी हुई थी, मैं भी सौदेबाजी कर सकता था. लेकिन मैं यह नहीं करूंगा और न एमपी में होने दूंगा. एमपी को पूरे देश में कलंकित किया जा रहा है. कमलनाथ ने इस बात का भी आरोप लगाया है कि प्रदेश में पुलिस अफसर हो या फिर प्रशासनिक अधिकारी, सभी बीजेपी के दबाव में काम कर रहे हैं.



कमलनाथ ने कहा कि 10 नवंबर के बाद 11 नवंबर की तारीख भी आएगी और सभी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए. हम उदाहरण देना चाहते हैं कि प्रदेश में कांग्रेस बिकाऊ राजनीति नहीं करती है. राहुल लोधी के कांग्रेस छोड़ने पर पूर्व सीएम ने कहा कि 3 दिन पहले तक वह मुझसे बात कर रहे थे. पार्टी के पक्ष में चुनावी सभाएं कर रहे थे. लेकिन बीजेपी नेताओं के प्रलोभन में आ गए.


'मैं सौदेबाजी की राजनीति नहीं करूंगा'
कमलनाथ ने कहा है भाजपा कुछ भी बोले उनकी निराशा है, इसलिए वह इस तरीके के हथकंडे अपना रही है. पार्टी से कोई भी जाए मुझे इसकी चिंता नहीं है. मतदाता में अब बहुत अंतर है. वह बहुत समझदार हैं और सब जानते हैं. मुझे बस मतदाताओं और विधायकों पर भरोसा है. मैं सौदेबाजी की राजनीति नहीं करूंगा. बीजेपी के नेता भी मेरे संपर्क में हैं, पर सौदा नहीं करूंगा. बीजेपी एडवांस पैसे देने को भी तैयार नजर आ रही है. सरकार में कैसे वापसी करना है, वह मैं भी जानता हूं.

अब तक 27 विधायकों ने छोड़ा कांग्रेस का साथ
दरअसल, एक दिन पहले ही कांग्रेस के दमोह विधायक राहुल लोधी ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया और अब तक कांग्रेस छोड़ने वाले विधायकों की संख्या 27 हो चुकी है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर ऑफर देने का आरोप लगा रही है. एक के बाद एक विधायकों के कांग्रेस पार्टी छोड़ने को लेकर पार्टी के अंदर हड़कंप मचा हुआ है.

कमलनाथ ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
वहीं, 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले पीसीसी चीफ कमलनाथ के चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. कमलनाथ ने नाम के साथ अफसरों की शिकायत कर आयोग से उपचुनाव में गड़बड़ी की आशंका जताई है. कमलनाथ ने आयोग को पत्र लिखकर इस बात की आशंका जताई है कि पुलिस और प्रशासनिक अफसर बीजेपी के दबाव में चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश में लगे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज