कमलनाथ कैबिनेट में जल्द हो सकता है फेरबदल, उमंग सिंघार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

वन मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के बीच चल रहे विवाद की रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंप दी गई है. सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी ने इस पूरे प्रकरण पर नाराजगी जताई है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 8, 2019, 2:07 PM IST
कमलनाथ कैबिनेट में जल्द हो सकता है फेरबदल, उमंग सिंघार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
उमंग सिंघार के खिलाफ कई विधायकों और मंत्रियों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर शिकायत की है. (फाइल फोटो)
News18 Madhya Pradesh
Updated: September 8, 2019, 2:07 PM IST
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कमलनाथ कैबिनेट (Kamal Nath Cabinet) के वन मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के बीच चल रहे विवाद की रिपोर्ट पार्टी हाईकमान सोनिया गांधी को सौंप दी गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) इस पूरे मामले से नाराज हैं. इससे आने वाले दिनों में उमंग सिंघार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

विधायकों और मंत्रियों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर शिकायत की

उमंग सिंघार के खिलाफ कई विधायकों और मंत्रियों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर शिकायत की है. शिकायती पत्र में कहा गया है कि उमंग सिंघार प्रदेश की सरकार को अस्थिर (Unstable) करना चाहते हैं. फिलहाल, सोनिया गांधी ने शिकायती पत्रों का हवाला देते हुए कमलनाथ से उनका पक्ष जाना है. सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी ने कमलनाथ से कहा है कि मामला पूरी तरह से साफ है फिर भी वह एक बार अनुशासन समिति (Disciplinary committee) से जांच करवा लें. इस पर सीएम कमलनाथ ने अनुशासन तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है.

कमलनाथ कैबिनेट-kamal nath cabinet

उमंग सिंघार और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बीच चल रहे विवाद की रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंप दी गई है.

मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना

सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी ने विवाद खत्म होने के बाद जल्द ही कमलनाथ मंत्रिमंडल में फेरबदल (Shuffling) करने की बात कही है. मालूम हो कि दिग्विजय सिंह दो दिन पहले ही सोनिया गांधी से मिलकर उनके सामने अपना पक्ष रख चुके हैं. दिग्विजय सिंह ने सोनिया गांधी के सामने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि वो इस पूरे घटनाक्रम से बेहद आहत हैं.
Loading...

यह है पूरा मामला

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने प्रदेश के सभी मंत्रियों को पत्र लिखा था. बाद में यह चिट्ठी वायरल हो गई. इसके बाद मंत्री उमंग सिंघार ने कहा था कि दिग्विजय सिंह को लेटर लिखने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि पर्दे के पीछे से सरकार तो दिग्विजय सिंह ही चला रहे हैं. इसके बाद उन्होंने दिग्विजय सिंह पर कई आरोप लगाए थे.

ये भी पढ़ें:- कमलनाथ के मंत्री ने कहा-पर्दे के पीछे से दिग्‍विजय सिंह चला रहे हैं सरकार

ये भी पढ़ें:- शिवराज ने पूछा- पर्दे के पीछे कौन है? तो CM कमलनाथ ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...