लाइव टीवी

कमलनाथ सरकार आज ला रही है नई शराब नीति, भोपाल में नए अंदाज में नजर आएंगे IPS अफसर
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 19, 2020, 9:56 AM IST
कमलनाथ सरकार आज ला रही है नई शराब नीति, भोपाल में नए अंदाज में नजर आएंगे IPS अफसर
कमलनाथ कैबिनेट की आज बैठक

भोपाल में आज से IPS अफसरों का दो दिन का गेट-टू-गेदर हो रहा है.लिस की भागम-भाग और टेंशन भरी दिनचर्या से अलग ये आला पुलिस अफसर इस दौरान डांस, ड्रामा और म्यूजिक के साथ ही फन एक्टिविटीज करते नज़र आएंगे.

  • Share this:
भोपाल. कमलनाथ कैबिनेट (Kamalnath cabinet) की आज भोपाल में बैठक हो रही है. इसमें नई शराब नीति का प्रस्ताव रखा जाएगा. प्रदेश सरकार नई आबकारी नीति (Excise policy) ला रही है.इसके तहत अब शराब के ठेकेदारों की संख्या सीमित करने की तैयारी है. सरकार शराब ठेकेदारों के क्लस्टर बनाकर अब उन्हें ठेके देगी. भोपाल में आज से IPS अफसरों की दो दिन की मीट शुरू हो रही है. अतिथि शिक्षकों के धरने का आज 70 दिन है.

सरकार ने नई शराब नीति से सरकार का खाली खजाना भरने के लिए ऑक्शन की राशि 22 से 25 फीसदी बढ़ाने की तैयारी की है. इससे सरकार को 3 से 4 हजार करोड़ का फायदा होगा. सरकार अब शराब के ठेके पूरी तरह से ऑनलाइन करने जा रही है. बुधवार को हो रही कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में नई आबकारी नीति का प्रस्ताव पेश किया जाएगा. सरकार की कोशिश है कि छह से आठ दुकानों का समूह बनाकर दुकानें नीलाम की जाएं. इसके अलावा ठेकेदार को उप दुकान खोलने की भी मंजूरी मिलेगी.नई नीति के तहत अब अप्रैल से शराब ठेके की नीलामी होगी.

दिल्ली में उद्योगपतियों के साथ मुलाकात के बाद अब सरकार उद्योग के लिए जरूरी मंजूरी तय समय पर देने की तैयारी में है.इसके लिए कैबिनेट में नई इंडस्ट्रीयल पॉलिसी का प्रस्ताव भी रखा जा रहा है. मंत्रालय में होने वाली कैबिनेट की बैठक में ये प्रस्ताव पेश किए जाने हैं-

नई शराब नीति का प्रस्ताव



नई आबकारी में नीति में शराब ठेकेदारों के क्लस्टर बनाने की तैयारी
आबकारी नीति को दो साल के लिए लागू करने का प्रस्ताव
नई इंडस्ट्रीयल पालिसी के प्रस्ताव को मिलेगी मंजूरी
उद्योगों को सरकार से तय समय में मिलेंगी जरूरी अनुमति
उद्योग के लिए जरूरी चालीस तरह की अनुमति सात दिन में देने का प्रस्ताव
होशंगाबाद के पास बाबई औद्योगिक फार्म विकसित करने का प्रस्ताव
जबलपुर में मिष्ठान क्ल्स्टर
सिंगरौली में निजी क्षेत्र और डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड से एयरपोर्ट बनाने
सहित एक दर्जन अहम प्रस्तावों पर चर्चा होगी

आज पुलिस सर्विस मीट
भोपाल में आज से IPS अफसरों का दो दिन का गेट-टू-गेदर हो रहा है. मिंटो हॉल में सीएम कमलनाथ इसका उद्घाटन करेंगे. इस मीट में प्रदेश भर के और एमपी कैडर के आईपीएस अफसर शामिल हो रहे हैं. पुलिस की भागम-भाग और टेंशन भरी दिनचर्या से अलग ये आला पुलिस अफसर इस दौरान रिलेक्स्ड मूड में दिखाई देंगे. मीट के दौरान IPS ऑफिसर डांस, ड्रामा और म्यूजिक के साथ ही फन एक्टिविटीज करते नज़र आएंगे. IPS सर्विस मीट के लिए मालवा, महाकौशल, चंबल और भोपाल चार अलग-अलग जोन की टीमें बनाई गई हैं.

अतिथि शिक्षकों का धरना
भोपाल में चल रहे अतिथि विद्वानों के धरने को आज 70 दिन हो गए. धरने के 70 वें दिन आज महिला अतिथि शिक्षक मुंडन कराएंगी. ये शिक्षक अपने नियमितिकरण की मांग को लेकर धरने पर हैं.

ये भी पढ़ें-बेटे की संगीत सेरेमनी में पत्नी संग थिरके कैलाश विजयवर्गीय, Video वायरल

जंगल में एक रसूखदार का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रही थी युवती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 9:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर