Home /News /madhya-pradesh /

कमलनाथ मंत्रिमंडल का गठन कल, राजभवन में होगा शपथ ग्रहण समारोह

कमलनाथ मंत्रिमंडल का गठन कल, राजभवन में होगा शपथ ग्रहण समारोह

कमलनाथ

कमलनाथ

चुनाव में ग्वालियर चंबल संभाग से 34 सीट में से 26 कांग्रेस के विधायक चुनकर आए हैं इसलिए सिंधिया समर्थक स्वाभाविक रूप से ज़्यादा तरजीह के हक़दार माने जा रहे हैं.

    कमलनाथ मंत्रिमंडल का मंगलवार 25 दिसंबर को गठन होगा. शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होने जार रहा है. समारोह की तैयारी जारी है.

    भोपाल में राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी की जा रही है. मंत्री बनने वाले विधायकों के साथ 10 लोगों को प्रवेश दिया जाएगा. समर्थकों को राजभवन के बाहर 100 मीटर की दूसी पर रोक दिया जाएगा.

    इस बीच दिल्ली और भोपाल में मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल गठन की कवायद जारी है. मुख्यमंत्री कमलनाथ अभी दिल्ली में ही हैं. वो कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, राज्य के प्रभारी दीपक बावरिया, दिग्विजय सिंह मौजूद हैं.

    मंत्रिमंडल गठन में देरी की वजह ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, अरुण यादव औऱ अजय सिंह गुट के बीच संतुलन कायम करना है. कोशिश यही है कि सभी क्षत्रपों के समर्थक विधायकों को जगह मिल जाए. हालांकि सूत्रों की मानें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलड़ा सबसे भारी है. बताया जा रहा है कि कमलनाथ के बाद सिंधिया समर्थक विधायकों को मंत्रिमंडल में सबसे ज़्यादा जगह मिल सकती है. मालवा-निमाड़ को तरजीह दी जाएगी उसके बाद ग्वालियर चंबल संभाग के विधायक शामिल होंगे.

    ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम पद के दावेदार थे. लेकिन बाद में वो पार्टी हित में रेस से हट गए थे. चुनाव में ग्वालियर चंबल संभाग से 34 सीट में से 26 कांग्रेस के विधायक चुनकर आए हैं इसलिए सिंधिया समर्थक स्वाभाविक रूप से ज़्यादा तरजीह के हक़दार माने जा रहे हैं.

    मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह होना है लेकिन अभी तक किसी मंत्री बनाए जा रहे किसी विधायक को न्योता नहीं मिला है. माना जा रहा है कि देर रात तक उन तक फोन पहुंच सकता है.
    LIVE




    Tags: Congress, Digvijay singh, Jyotiraditya Madhavrao Scindia, Kamal nath, Madhya Pradesh Assembly Election 2018, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर