Kisan Andolan: कमलनाथ ने केंद्र की तुलना अंग्रेजी हुकूमत से की, बोले- वो नहीं टिके तो आज के तानाशाह तो तिनके की तरह उड़ जाएंगे

किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) को लेकर पूर्व CM कमलनाथ ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है.. (फाइल फोटो)

किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) को लेकर पूर्व CM कमलनाथ ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है.. (फाइल फोटो)

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2021, 5:27 PM IST
  • Share this:

भोपाल. दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) को लेकर पूर्व CM कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार की तुलना अंग्रेज सरकार से करते हुए 102 साल पहले अंग्रेजों के खिलाफ हुए महात्मा गांधी के आंदोलन की याद दिलाई है. कमलनाथ ने कहा कि सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए कहा कि जो किसान दुनिया की सबसे बड़े अंग्रेजी साम्राज्य (British empire) को गिरा सकते है, वह आज की तानाशाही को तिनके की तरह उड़ा देंगे.

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- "किसानों पर जुल्म करने वालों को याद रखना चाहिए कि 102 साल पहले इसी पंजाब और हरियाणा में जनरल डायर ने किसानों पर जुल्म ढाए थे. उनके सारे संचार माध्यम काट दिए थे और उनसे मिलने जा रहे महात्मा गांधी को पलवल में हिरासत में ले लिया था." कमलनाथ ने आगे लिखा कि "इसके बाद चिंगारी राष्ट्रीय आंदोलन में बदल गई और असहयोग का बड़ा भारी आंदोलन हुआ. जो किसान दुनिया के सबसे बड़े साम्राज्य को गिरा सकते हैं, वह आज की तानाशाही को भी तिनके की तरह उड़ा देंगे."

Kisan Andolan, Kamal Nath, Central government, Modi government, English rule, dictatorship, support of farmers, Kamal Nath, big statement, Mahatma Gandhi
दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर पूर्व CM कमलनाथ ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

केंद्र पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते कमलनाथ
पूर्व सीएम कमलनाथ केंद्र सरकार को निशाना बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. उन्होंने दो दिन पहले एक फरवरी को पेश केंद्रीय बजट को लेकर भी केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि '70 साल में जनता की गाढ़ी कमाई से देश ने जो संस्थान बनाये थे, सब बिक रहे हैं. सरकारी कंपनियां बेचेंगे, सरकारी बैंक बेचेंगे, बीमा कंपनियां बेचेंगे, एयरपोर्ट, बंदरगाह, बिजली प्राइवेट हाथो को देंगे और गैस भी निजी कंपनियों के पास चली जाएगी, यह बजट है या देश को बेचने की स्कीम.?

Youtube Video

इधर, रिहाना और मिया खलीफा ने किया किसानों का समर्थन



पॉप स्टार रिहाना (Rihanna) के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर सवाल खड़े होने शुरू हुए, जिसके बाद कई सेलेब्स ने 'किसान आंदोलन' के समर्थन में आवाज तेज कर दी है. रिहाना के बाद मिया खलीफा (Mia Khalifa) ने हाल ही में किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया है. मिया खलीफा ने एक और ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा- 'पेड एक्टर्स अच्छा? कास्टिंग डायरेक्टर का कहना है. मुझे उम्मीद है कि अवॉर्ड सीजन के दौरान उनकी अनदेखी नहीं की जाएगी. मैं किसानों के साथ हूं.' साथ ही उन्होंने क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) से भी इस बारे में चर्चा करने की अपील की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज