MP By-Election से पहले विपक्ष पर गरजे सिंधिया, बोले- कमलनाथ ने फसल बीमा योजना का एक भी पैसा किसानों को नहीं दिया
Bhopal News in Hindi

MP By-Election से पहले विपक्ष पर गरजे सिंधिया, बोले- कमलनाथ ने फसल बीमा योजना का एक भी पैसा किसानों को नहीं दिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री (Shivraj Singh Chouhan) ने जैसे ही सरकार में पद ग्रहण किया उन्होंने फसल बीमा योजना के तहत 15 लाख किसानों के खातों में 2,990 करोड़ रुपये जारी किए जोकि कमलनाथ (Kamal Nath) ने अपने कार्यकाल के दौरान नहीं किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2020, 9:59 AM IST
  • Share this:
भोपाल. बीजेपी ने मध्य प्रदेश (MP) की 27 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव (By Election) के लिए ग्वालियर-चंबल में प्रचार का बिगुल बजा दिया. गुरुवार को सीएम शिवराज (CM), केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुरैना और भिंड का धुआंधार दौरा किया. ऐसे में सिंधिया ने सीएम शिवराज की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की ग्वालियर में 15 दिन पहले एक आधिकारिक बैठक हुई थी. उन्होंने राज्य में अवैध रेत खनन को रोकने की दिशा में काम करने के लिए बहुत सख्त आदेश दिए. कानूनी उद्यमों को प्रोत्साहित किया जाएगा, लेकिन अवैध लोगों को पूरी तरह से रोकना होगा.

वहीं इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी हमला बोला. सिंधिया ने कहा पूर्व सीएम कमलनाथ ने फसल बीमा योजना के एक भी पैसे का वितरण नहीं किया. वर्तमान मुख्यमंत्री ने जैसे ही सरकार में पद ग्रहण किया उन्होंने फसल बीमा योजना के तहत 15 लाख किसानों के खातों में 2,990 करोड़ रुपये जारी किए.


सिंधिया ने दिया शिवराज को मौका



इसके अलावा नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को अब तिलांजलि दे दी है.अब उन्होंने अटल बिहारीजी का कमल थाम लिया है. कमलनाथ सरकार में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के दौरान मदद नहीं हुई. मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी गयी. आज ज्योतिरादित्य सिंधिया के उचित निर्णय के कारण फिर शिवराज चौथी बार मुख्यमंत्री हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

मुरैना आने पर कांग्रेसियों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को काले झंडे दिखाए. इन लोगों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया वापस जाओ के नारे भी लगाए. लेकिन कार्यक्रम से पहले ही पुलिस ने इन लोगों को रोक लिया और कार्यक्रम स्थल से पहले ही गिरफ्तार कर लिया.

किसान की ज़मीन पर पंडाल

मुरैना के दिमनी में सीएम शिवराज सिंह की सभा के लिए एक किसान के खेत में पंडाल लगा दिया गया. इससे नाराज़ किसान रामकिशोर सिंह तोमर ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. उसका कहना है कि उससे पूछे बिना उसके खेत में सबा स्थल बना दिया गया. किसान का कहना है उसने सरसों की खेती के लिए हाल ही में खेत जुतवाया था. आपत्ति जताने पर पुलिस से झूठे केस लगवाने की धमकी दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज