लाइव टीवी
Elec-widget

कमलनाथ सरकार ने असिस्टेंट प्रोफेसरों को दिया 'गिफ्ट', इतने लोगों को मिली नियुक्ति

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 28, 2019, 8:20 PM IST
कमलनाथ सरकार ने असिस्टेंट प्रोफेसरों को दिया 'गिफ्ट', इतने लोगों को मिली नियुक्ति
124 असिस्टेंट प्रोफेसरों को कमलनाथ सरकार ने दिया नियुक्‍ति पत्र.

कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) ने 124 असिस्टेंट प्रोफेसरों (Assistant Professors) को नियुक्ति का तोहफा दिया है. आज मध्‍य प्रदेश पीएससी (Madhya Pradesh PSC) ने नियुक्ति पत्र जारी कर दिए हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में आखिरकार असिस्टेंट प्रोफेसरों (Assistant Professors) का इंतजार खत्म हो गया है. जी हां, कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) ने 124 असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति का तोहफा दिया है. लंबे इंतजार के बाद आज मध्‍य प्रदेश पीएससी (Madhya Pradesh PSC) ने नियुक्ति पत्र जारी कर दिए हैं. इसके अलावा जल्द ही बाकी पदों पर भी भर्ती होगी. हालांकि प्रोफेसरों ने सभी 2500 पदों पर भर्ती ना होने तक पदयात्रा का ऐलान किया है.

भाजपा सरकार में चयनित हुए थे उम्मीदवार
प्रदेश भर में प्रोफेसरों के 2500 खाली पदों को पीएससी के जरिए सीधी भर्ती से भरा गया था, लेकिन वह लंबे समय से नियुक्ति ना होने से परेशान थे. जबकि उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा था कि मामला कोर्ट में है. यही वजह है कि अब तक नियुक्तियां नहीं हो सकी हैं, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 91 महिला उम्मीदवारों के पदों पर स्टे देने के साथ ही बाकी पदों पर भर्ती के लिए स्वतंत्रता दे दी है. लिहाजा आज प्रदेश भर के 124 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति दे दी गई है. आपको बता दें कि 6 दिसंबर 2018 से असिस्टेंट प्रोफेसरों नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे. एक साल पूरा होने के 8 दिन पहले ही कांग्रेस सरकार ने असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति दे दी है.

असिस्टेंट प्रोफेसरों की पदयात्रा जारी रहेगी

असिस्टेंट प्रोफेसरों भर्ती को लेकर कई बार आंदोलन कर चुके हैं. भोपाल में भी पदयात्रा निकाल कर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी पर दबाव बनाने का प्रयास कर चुके हैं, लेकिन अब ज्वाइनिंग से पहले असिस्टेंट प्रोफेसरों पदयात्रा करते हुए 30 नवंबर को भोपाल पहुंचेंगे. प्रोफेसरों का कहना है कि भले ही एक साल के पहले नियुक्ति दी गई है, लेकिन पूरे 2500 पदों पर भर्ती ना होने तक पदयात्रा जारी रहेगी. वह भोपाल में राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपेंगे.

ये भी पढ़ें-25 लाख की प्याज ग़ायब, व्यापारी भागा-भागा पहुंचा SP के पास

भोपाल में 120 रुपए किलो हुई प्याज, सरकार ने 4 जगह लगाए स्टॉल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 8:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...