लाइव टीवी
Elec-widget

सरकार की सालगिरह के बीच 'वचन' कार्ड पेश करेंगे कमलनाथ के मंत्री

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 15, 2019, 7:11 PM IST
सरकार की सालगिरह के बीच 'वचन' कार्ड पेश करेंगे कमलनाथ के मंत्री
सरकार की सालगिरह के बीच 'वचन' कार्ड पेश करेंगे कमलनाथ के मंत्री

बीजेपी (bjp) इस पूरी प्लानिंग को कांग्रेस की ठगी करार दे रही है.पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने कहा, कांग्रेस सरकार ने एक भी वचन पूरा नहीं किया है. साल भर सिर्फ प्रवचन दिया है.

  • Share this:
भोपाल. अगले महीने 17 दिसंबर को कमलनाथ सरकार (kamalnath government) के कार्यकाल का एक साल पूरा हो रहा है. पार्टी इसका जश्न तो मनाएगी ही, साथ ही वो बीजेपी (bjp) के ख़िलाफ हल्ला बोलेगी. इस हल्ला बोल के ज़रिए वो बीजेपी के दुष्प्रचार का जवाब देकर जनता को अपनी योजनाओं की जानकारी देगी.

17 दिसंबर को कमलनाथ सरकार 1 साल की हो जाएगी. सालगिरह की तैयारी शुरू हो गयी है. 1 साल के जश्न की सभी मोर्चा प्रकोष्ठों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. ज़िम्मेदारी ये है कि सरकार का ज़ोरदार गुणगान किया जाए. खास बात ये है फास्ट ट्रैक पर सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का प्रचार किया जाएगा.
मंत्री पेश करेंगे रिपोर्ट कार्ड
सालगिरह का जश्न अपनी जगह है. लेकिन ये एक साल सरकार के कामकाज की समीक्षा का भी है. इसलिए मंत्रियों ने क्या किया और क्या नहीं किया, इसकी रिपोर्ट सीएम कमलनाथ लेंगे. सभी मंत्रियों को वचन पत्र में किए गए वादों के आधार पर अपना रिपोर्ट कार्ड तैयार करना है. अपने काम का ब्यौरा देना है.

कांग्रेस सरकार अपने एक साल साल का परफार्मेंस कार्ड जनता को सौंपेगी. मंत्री ये बताएंगे कि उन्होंने अपने विभाग के कितने वचन पूरे किए.इसके लिए विभागों को चार्ट बनाने के लिए कहा गया है. इस रिपोर्ट और चार्ट का आधार 15 साल बनाम 1 साल होगा. यानि बीजेपी के 15 साल के मुकाबले कमलनाथ सरकार ने एक साल में क्या किया.
वचन नहीं सिर्फ प्रवचन
बीजेपी इस पूरी प्लानिंग को कांग्रेस की ठगी करार दे रही है.पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, कांग्रेस सरकार ने एक भी वचन पूरा नहीं किया है. साल भर सिर्फ प्रवचन दिया है. वचन पत्र में कहा था किसान कर्ज माफी बात लेकिन वादा आज तक पूरा नही हुआ. नौजवानों को भत्ता देने का वादा किया था लेकिन जमीनी हकीकत कुछ औऱ है.किसानों को बोनस,बाढ़ से हुई तबाही का पैसा नही दिया.वचन में कहा था कि बेटियों को स्कूटी देंगे लेकिन नहीं दी. बच्चों को मिलने वाली योजनाएं बंद कर दीं.
Loading...

ये भी पढ़ें-क्रिकेट कमेंट्री के बीच सबसे साफ शहर इंदौर में सफाई टिप्स लेंगे गौतम गंभीर

इंदौर के ज़ायके के फैन हुए VVS, लिखा-कभी पोहे से तीखे-कभी जलेबी से मीठे...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...