लाइव टीवी

नए साल में प्रदेश को ये ख़ास तोहफा देने जा रही है कमलनाथ सरकार
Bhopal News in Hindi

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 27, 2019, 8:52 PM IST
नए साल में प्रदेश को ये ख़ास तोहफा देने जा रही है कमलनाथ सरकार
कमलनाथ सरकार नए साल में लोगों को देगी डेस्टिनेशन वेडिंग का तोहफा.

शादी करने जा रहे युवाओं को कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) नए साल में बड़ा तोहफा देने जा रही है. सरकार नए साल में डेस्टिनेशन वेडिंग (Destination Wedding) की शुरुआत करेगी.

  • Share this:
भोपाल. शादी के रिश्ते में जुड़ने जा रहे जोड़ों को कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) नए साल में बड़ा तोहफा देने जा रही है. सरकार नए साल की शुरुआत मध्य प्रदेश में डेस्टिनेशन वेडिंग (Destination Wedding) के साथ करेगी. जी हां, हेरिटेज बिल्डिंग, महलों, किलो, पर्यटक स्थलों और झीलों की प्राकृतिक खूबसूरती के बीच लोग अब सात फेरे लें सकेंगे. साफ है कि दूसरे राज्यों की तर्ज पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ही अब युवा अपनी शादी को यादगार बना सकेंगे.

ओरछा महोत्सव से होगी डेस्टिनेशन वेडिंग की शुरुआत
डेस्टिनेशन वेडिंग हर किसी का सपना होता है. अब तक लोग डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए राजस्थान, गुजरात या फिर दूसरे राज्यों का ही रूख करते रहे हैं, लेकिन अब सरकार नए साल में ओरछा, खजुराहो, पचमढ़ी, मांडू, हनुवंतिया टापू सहित दूसरे जगहों को डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए तैयार कर रही है. पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल का कहना है कि डेस्टिनेशन वेडिंग में अब हेरिटेज प्रॉपर्टी को भी शामिल किया गया है यानी प्रदेश के राजशाही परिवार के महलों से भी लोग भव्य शादी कर इस पल को हमेशा के लिए यादगार बना सकेंगे. सरकार हेरिटेज बिल्डिंग, शाही किलो, महलों और झीलों को डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए तैयार कर रही है. जबकि मार्च में ओरछा महोत्सव में इसकी शुरुआत होगी.

mp, madhya prdesh, kamal nath
मध्य प्रदेश में शाही किले, महलों और झीलों के बीच डेस्टिनेशन वेडिंग से सरकार को फायदा होगा- पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल




एयर कनेक्टिविटी की समस्या को जल्द करेंगे दूर
पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल का कहना है कि मध्य प्रदेश में शाही किले, महलों और झीलों के बीच डेस्टिनेशन वेडिंग से ना सिर्फ टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा बल्कि प्रदेश अलग पहचान बनाने जा रहा है. पर्यटन मंत्री का कहना है कि डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए एयर कनेक्टिविटी सबसे बड़ी समस्या है, क्योंकि ज्यादातर जगहों पर ये सुविधा है ही नही. लिहाजा जिन जगहों को डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए चयनित किया गया है, वहां पर एयर टैक्सी चलाने का प्लान है. सरकार की कई एयरलाइंस से भी चर्चा चल रही है. इसके अलावा पीपीपी मोड पर इनवेस्टर्स और लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है, जिससे सूबे में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

ये भी पढ़ें-स्‍पाइस जेट सीट विवाद में नया मोड़, MP साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने किया ये ऐलान

 

व्यापमं घोटाला: STF ने 3 MBBS डॉक्टर्स पर दर्ज की FIR, ये है मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 8:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर