मध्यप्रदेश में विधायक निधि बढ़ाने पर विचार करेगी कमलनाथ सरकार

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हालांकि विरासत में हमें खाली तिजोरी मिली है, इसके बाद भी विधायकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए इस संबंध में नेता प्रतिपक्ष एवं अन्य वरिष्ठ विधायकों से चर्चा कर इस संबंध में निर्णय लेंगे.

भाषा
Updated: July 23, 2019, 7:50 PM IST
मध्यप्रदेश में विधायक निधि बढ़ाने पर विचार करेगी कमलनाथ सरकार
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को प्रदेश विधानसभा में विधायकों को भरोसा दिलाया कि सरकार विधायक निधि बढ़ाने पर विचार करेगी.
भाषा
Updated: July 23, 2019, 7:50 PM IST
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को प्रदेश विधानसभा में विधायकों को भरोसा दिलाया कि सरकार विधायक निधि बढ़ाने पर विचार करेगी. विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान भाजपा के सुदेश राय, विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा ने विधायक निधि बढ़ाने की बात कही. इस पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित कुछ अन्य विधायकों ने इसका समर्थन किया.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हालांकि विरासत में हमें खाली तिजोरी मिली है, इसके बाद भी विधायकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए इस संबंध में नेता प्रतिपक्ष एवं अन्य वरिष्ठ विधायकों से चर्चा कर इस संबंध में निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा, 'हमारी भी मंशा है कि विधायक जनसेवा का काम कर सकें. मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि वे विधायकों को विधायक निधि बढ़ाने के मामले में निराश नहीं होने देंगे.' विधानसभा के एक अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में प्रदेश के प्रत्येक विधायक को अपने क्षेत्र में जनसेवा के कार्यों के लिए प्रति वर्ष दो करोड़ रुपए की राशि दी जाती है.

पहले भी खाली तिजोरी का जिक्र कर चुके हैं सीएम
मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने मंगलवार को राज्य के खाली खजाने का जिक्र किया. दरअसल राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम कमलनाथ ने कई बार इस बात का जिक्र किया है कि उन्हें विरासत में शिवराज सिंह सरकार से खाली खजाना मिला है. उन्होंने राज्य पर बड़े लोन का भी जिक्र किया था. मंगलवार को जब बीजेपी विधायकों ने विधायकनिधि बढ़ाने की मांग की तो कमलनाथ ने आश्वासन के साथ उलाहना देने से भी परहेज नहीं किया.

ये भी पढ़ें:

संस्कारधानी जबलपुर बनी सुसाइड सिटी!! हर दिन 2 लोग कर रहे हैं आत्महत्या

इस मंदिर में भगवान से आशीर्वाद चाहिए तो लगाने होंगे पेड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 7:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...