Home /News /madhya-pradesh /

जीतू सोनी के बाद अब 20 बड़े माफिया पर कमलनाथ सरकार की नज़र

जीतू सोनी के बाद अब 20 बड़े माफिया पर कमलनाथ सरकार की नज़र

माफिया के खिलाफ कमलनाथ सरकार की मुहिम (file photo)

माफिया के खिलाफ कमलनाथ सरकार की मुहिम (file photo)

कमलनाथ सरकार ((kamalnath government) की माफिया के खिलाफ मुहिम का पूर्व मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा माफिया (mafia) को कुचलना चाहिए.उनको तबाह कर देना चाहिए.

भोपाल. मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में  कमलनाथ सरकार माफिया (mafia) राज का ख़ात्मा करेगी. सरकार (kamalnath government) ने बड़ी मुहिम छेड़ दी है. इसमें भू माफिया, तेल कारोबारी, बिल्डर, खनन माफिया सभी शामिल हैं. सरकार की नज़र ऐसे 20 बड़े माफिया पर है. सरकार ने इसके लिए प्रशासन को फ्री हैंड दे दिया है. उन माफिया की लिस्ट बनायी जा रही है जो रातों-रात बड़ी मिल्कियत के मालिक बन बैठे.

जीतू सोनी के बाद टारगेट पर 20 माफिया
हनीट्रैप केस के दौरान सामने आए इंदौर के माफिया जीतू सोनी के खिलाफ तो कार्रवाई चल ही रही है. अब इसके बाद मध्य प्रदेश के दूसरे बड़े माफिया की बारी है. जीतू सोनी के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई के बाद सरकार ने ने बाकी के खिलाफ भी कार्रवाई का संकेत दे दिया है.सरकार के निशाने पर ऐसे माफिया हैं, जो सालों से गैरकानूनी तरीके से काम कर रहे हैं.भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर में सक्रिय सभी बड़े माफिया को सूचीबद्ध किया जा रहा है.सरकार के निशाने पर महानगरों के करीब 20 माफिया हैं. ये वो लोग हैं जिन्होंने ज़मीनों पर कब्जा, सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण, अवैध उत्खनन, कालाबाजारी, अड़ीबाजी, ब्लैक मेलिंग समेत कई गोरखधंधे के जरिए अपने साम्राज्य खड़ा किया.

नहीं चलेगा राजनीतिक रसूख
कांग्रेस नेताओं का कहना है अब माफिया का राजनीतिक रसूख सरकार पर नहीं चलेगा.सभी पर कार्रवाई की जाएगी.किसी को नहीं छोड़ा जाएगा.जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने कहा मध्यप्रदेश में जो भी कानून को हाथ में लेगा, कानून के खिलाफ काम करेगा, उसे नाप दिया जाएगा.कोई कितना भी बड़ा हो या फिर किसी भी क्षेत्र से जुड़ा है उसे गैर कानूनी काम नहीं करने दिया जाएगा.उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में माफिया को खत्म करेंगे.इंदौर के बाद जहां भी माफिया पनपर रहे हैं, उनका सफाया किया जाएगा.

शिवराज ने किया समर्थन
कमलनाथ सरकार की माफिया के खिलाफ मुहिम का पूर्व मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा माफिया को कुचलना चाहिए.उनको तबाह कर देना चाहिए.हालांकि, शिवराज ने ये भी कहा कि माफिया पर कार्रवाई ज़रूरी होना चाहिए, लेकिन किसान को कुचलना नहीं चाहिए.

ये भी पढ़ें-जीतू सोनी की अवैध होटलों पर चला बुलडोजर,लॉकर में मिलीं सोने-चांदी की मूर्तियां

रीवा हादसा : बस में फंसीं थीं लाशें और सड़क पर बिखरा था खून

Tags: Indore Municipal Corporation, Kamal nath, Land mafia, Madhya pradesh news, Mafia, Oil mafia

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर