Home /News /madhya-pradesh /

kamal nath hails bjp says we should follow saffron party organization they know how to fight digvijay singh mpns

एमपी: कमलनाथ ने की भाजपा की तारीफ, कहा- अगर हम हारे तो बीजेपी नहीं, उसका संगठन हराएगा

Congress News: एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी संगठन की तरह काम करने की प्रेरणा दी.

Congress News: एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी संगठन की तरह काम करने की प्रेरणा दी.

MP Top News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बीजेपी के संगठन से जबरदस्त प्रभावित हैं. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सामने बीजेपी संगठन की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा- ‘भाजपा का जो जमीन से जुड़ा हुआ व्यक्ति है उसको कोई बोलने नहीं जाता कि तुम यहां जाओ. पर कांग्रेस के लोग इंतजार करते हैं कि कोई आए हमें बोले तभी हम जाएंगे. उन्होंने कांग्रेस को संकेत दे दिया है कि अगर चुनाव जीतने हैं तो बीजेपी संगठन की तर्ज पर खुद में बदलाव करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सामने बीजेपी संगठन की जबरदस्त तारीफ की. उन्होंने कहा- ‘भाजपा का जो जमीन से जुड़ा हुआ व्यक्ति है उसको कोई बोलने नहीं जाता कि तुम यहां जाओ. पर कांग्रेस के लोग इंतजार करते हैं कि कोई आए हमें बोले तभी हम जाएंगे. किसी पर आप निर्भर मत रहिए. ये मत कहना कि विधायक आकर करेगा या नेता आकर करेगा’. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ये बात भोपाल कार्यालय में कही. वे पंचायती राज संस्था प्रकोष्ठ के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

सम्मेलन में कमलनाथ ने कहा- बहुत सारे नेता हैं जिन्हें मैं पूछता हूं कि पिछली बार आपके गांव का क्या रिजल्ट था, आपके वार्ड का क्या रिजल्ट था. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता है. सबसे बड़ी माला लेकर आएंगे, सबसे ज्यादा जिंदाबाद, परन्तु अपना गांव हारेंगे, अपना वार्ड हारेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा मुकाबला सिर्फ बीजेपी नहीं, बल्कि उसके संगठन से है. हमारी हार होती है, तो हमें केवल बीजेपी नहीं, बल्कि उसका संगठन हराएगा. लेकिन, अगर हम कांग्रेसियों ने ठान लिया, तो कांग्रेस को आगे बढ़ने और जीतने से कोई नहीं रोक सकता.

पूर्व सीएम ने मानी गलती

इस कार्यक्रम में मौजूद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपनी एक गलती भी मानी. उन्होंने कहा- मेरे कार्यकाल में एक कमी जरूर रह गई. हमने धारा 40 के अधिकार एसडीएम को देकर बड़ी गलती कर दी. जबकि, इसके लिए चुने हुए जनप्रतिनिधियों या वकीलों का ही ट्रिब्यूनल बनाना चाहिए, जो निष्पक्षता से काम करे. क्योंकि जिसने एसडीएम साहब की बात नहीं मानी, उस पर धारा 40 की कार्रवाई हो जाती है. हमारी सरकार बनने पर इसमें बदलाव करेंगे.

दिग्विजय ने कही ये बात

दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी ने पिछड़ा वर्ग को आरक्षण नहीं देने के लिए पेचीदगी पैदा की. अगर ट्रिपल टेस्ट व्यवस्था लागू हुई तो आरक्षण समाप्त करने का दरवाजा भी खुल जाएगा. बीजेपी 2024 में फिर से जीत गई, तो एससी-एसटी में ट्रिपल टेस्ट आ जाएगा. आरएसएस के मोहन भागवत खुद ही कह चुके हैं कि आरक्षण पर पुनर्विचार होना चाहिए.

Tags: Bhopal news, Kamal nath, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर