महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए कमलनाथ ने अमित शाह को लिखा पत्र और.....

मध्य प्रदेश में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध रोकने के लिए कमलनाथ ने अमित शाह को पत्र लिखकर 800 करोड़ रुपए देने की मांग की है.

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 17, 2019, 4:24 PM IST
महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए कमलनाथ ने अमित शाह को लिखा पत्र और.....
सीएम कमलनाथ
Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 17, 2019, 4:24 PM IST
मध्य प्रदेश में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध रोकने के सिलसिले में  प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को ख़त लिखा है. खत में सीएम कमलनाथ ने अपराध रोकने के लिए सेट-अप बनाने का प्रस्ताव दिया है. इस सेट अप में जांच अधिकारी, कानूनी सलाहकार के अलावा अभियोजक और काउंसलर शामिल होंगे. इसके साथ ही सेट-अप में डीएनए लैब और फॉरेंसिंग टीम को भी शामिल करने का प्रस्ताव है.

सेट अप बनाने के लिए मांगे 800 करोड़ रुपए 
सेट अप के लिए सीएम कमलनाथ ने गृहमंत्री से 800 करोड़ के बजट की मदद भी मांगी है. खत में सीएम कमलनाथ ने ये भी लिखा है कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध एक गंभीर मुद्दा है और सरकार इनसे सख्ती से निपटेगी. आपको बता दें कि बीते दिनों राजधानी भोपाल में एक मासूम के साथ रेप और हत्या की वारदात के बाद कानून व्यवस्था को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं और विपक्ष सरकार पर हमलावर है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को उसी मोहल्ले में जाकर इस तरह के अपराध को रोकने के लिए मोहल्ला समिति का गठन किया. माना जा रहा है कि विपक्ष की धार को कुंद करने के लिए सीएम कमलनाथ ने यह कदम उठाया है.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ सरकार के मंत्री-विधायक, जनता को आज देंगे हिसाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 4:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...