Home /News /madhya-pradesh /

महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए कमलनाथ ने अमित शाह को लिखा पत्र और.....

महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए कमलनाथ ने अमित शाह को लिखा पत्र और.....

सीएम कमलनाथ

सीएम कमलनाथ

मध्य प्रदेश में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध रोकने के लिए कमलनाथ ने अमित शाह को पत्र लिखकर 800 करोड़ रुपए देने की मांग की है.

मध्य प्रदेश में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध रोकने के सिलसिले में  प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को ख़त लिखा है. खत में सीएम कमलनाथ ने अपराध रोकने के लिए सेट-अप बनाने का प्रस्ताव दिया है. इस सेट अप में जांच अधिकारी, कानूनी सलाहकार के अलावा अभियोजक और काउंसलर शामिल होंगे. इसके साथ ही सेट-अप में डीएनए लैब और फॉरेंसिंग टीम को भी शामिल करने का प्रस्ताव है.

सेट अप बनाने के लिए मांगे 800 करोड़ रुपए 
सेट अप के लिए सीएम कमलनाथ ने गृहमंत्री से 800 करोड़ के बजट की मदद भी मांगी है. खत में सीएम कमलनाथ ने ये भी लिखा है कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध एक गंभीर मुद्दा है और सरकार इनसे सख्ती से निपटेगी. आपको बता दें कि बीते दिनों राजधानी भोपाल में एक मासूम के साथ रेप और हत्या की वारदात के बाद कानून व्यवस्था को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं और विपक्ष सरकार पर हमलावर है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को उसी मोहल्ले में जाकर इस तरह के अपराध को रोकने के लिए मोहल्ला समिति का गठन किया. माना जा रहा है कि विपक्ष की धार को कुंद करने के लिए सीएम कमलनाथ ने यह कदम उठाया है.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ सरकार के मंत्री-विधायक, जनता को आज देंगे हिसाब

Tags: Bhopal, Kamal nath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर