Home /News /madhya-pradesh /

kamal nath issued congress 2 sankalp patra for bhopal municipal corporation elections vibha patel mayor candidate

भोपाल के लिए कांग्रेस के दो संकल्प पत्र जारी, जनता से जल और संपत्ति कर आधा करने का वादा

Bhopal. Congress manifesto issued.  भोपाल में आज पूर्व सीएम कमलनाथ ने नगर निगम चुनाव के लिए भोपाल का संकल्प पत्र जारी किया.

Bhopal. Congress manifesto issued. भोपाल में आज पूर्व सीएम कमलनाथ ने नगर निगम चुनाव के लिए भोपाल का संकल्प पत्र जारी किया.

Bhopal Municipal Corporation Election : संकल्प पत्र जारी करने के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मुझे विश्वास है कि विभा पटेल महापौर बनेंगी और भोपाल में विकास का एक नया इतिहास लिखा जाएगा. कांग्रेस के संकल्प पत्र में 5 साल में 10 लाख पौधे लगाने, झुग्गी बस्तियों का समुचित विकास करने, पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा हर जगह देने, छात्र छात्राओं को ट्रांसपोर्ट पर विशेष छूट देने के साथ ही नक्शे से ज्यादा बनाए मकान का कंपाउंड शुल्क कम करने, मनमाने सुविधा शुल्क पर लगाम कसने, सुविधाजनक स्थानों पर सब्जी मंडी और हाट बाजार को विकसित करने की योजना का वादा इसमें है. इसके साथ ही कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल बनाने, बच्चों के लिए चिल्ड्रन पार्क बनाने, आधुनिक प्लान लागू करने, खेल गतिविधियों का आयोजन, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था, भौगोलिक स्थिति के हिसाब से आधुनिक मेगा लॉजिस्टिक हब और हर वार्ड में आधार सेवा केंद्र बनाने वादा किया गया.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. भोपाल नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. खास बात ये है कि शहर और निचली बस्तियों के लिए अलग-अलग संकल्प पत्र है. कांग्रेस ने पूरे शहर को फ्री वाई-फाई सुविधा और जल और संपत्ति कर आधा करने का वादा किया है.

भोपाल के लिए कांग्रेस ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर ये संकल्प पत्र जारी किया गया. इस दौरान महापौर पद की उम्मीदवार विभा पटेल सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. यह संकल्प पत्र शहर और निचली बस्तियों के लिए अलग-अलग बनाया गया है इसमें जल और संपत्ति कर को आधा करने का वादा किया गया साथ ही जनता को फ्री वाई-फाई देने की बात भी कही गई है.

फिल्म सिटी
कांग्रेस की महापौर पद की उम्मीदवार विभा पटेल ने संकल्प पत्र को लेकर कई दावे किए हैं. उन्होंने कहा जल और संपत्ति कर को आधा कर दिया जाएगा. भोपाल में फिल्म सिटी बनाएंगे. जनता को फ्री वाई-फाई की सुविधा देंगे. उन्होंने मेयर रोजगार योजना, मेयर हेल्पलाइन, मेयर हेल्थ स्कीम, वास्तविक स्मार्ट सिटी, एक्चुअल मास्टर प्लान, बल्क वॉटर कनेक्शन, जलभराव से निजात, अवैध कॉलोनी को वैध करना समेत कई वादे किए.

ये भी पढ़ें- सायबर ठगों से सावधान! चुनाव के बीच सोशल मीडिया के जरिए जारी है ठगी का खेल

अलग-अलग संकल्प पत्र
कांग्रेस ने शहर के अलावा निचली बस्तियों के लिए अलग से संकल्प पत्र तैयार किया गया. निचली बस्तियों में स्ट्रीट लाइट, रोड, आंगनवाड़ी, प्री प्राइमरी एजुकेशन पॉलिसी, पीने के पानी की व्यवस्था, ईडब्ल्यूएस आवासों में 50 रुपए महीने में नल कनेक्शन देने का वादा किया गया है.

हरियाली से लेकर हाट-बाजार तक का वादा
संकल्प पत्र जारी करने के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मुझे विश्वास है कि विभा पटेल महापौर बनेंगी और भोपाल में विकास का एक नया इतिहास लिखा जाएगा. कांग्रेस के संकल्प पत्र में 5 साल में 10 लाख पौधे लगाने, झुग्गी बस्तियों का समुचित विकास करने, पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा हर जगह देने, छात्र छात्राओं को ट्रांसपोर्ट पर विशेष छूट देने के साथ ही नक्शे से ज्यादा बनाए मकान का कंपाउंड शुल्क कम करने, मनमाने सुविधा शुल्क पर लगाम कसने, सुविधाजनक स्थानों पर सब्जी मंडी और हाट बाजार को विकसित करने की योजना का वादा इसमें है. इसके साथ ही कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल बनाने, बच्चों के लिए चिल्ड्रन पार्क बनाने, आधुनिक प्लान लागू करने, खेल गतिविधियों का आयोजन, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था, भौगोलिक स्थिति के हिसाब से आधुनिक मेगा लॉजिस्टिक हब और हर वार्ड में आधार सेवा केंद्र बनाने वादा किया गया.

Tags: Bhopal Municipal Corporation, Madhya pradesh latest news, Municipal corporations election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर