सीएम कमलनाथ की प्रमुख सचिवों से वन-टू-वन,बोले- खर्च कम करो

कमलनाथ ने अपने पूरे चुनाव अभियान के दौरान बार-बार प्रदेश के अफसरों को चेताया था कि 11 दिसंबर के बाद 12 तारीख़ भी आएगी. उन्होंने ये भी कहा था कि अफसर किसी ख़ास मंत्री के लिए काम ना करें.

Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 18, 2018, 2:07 PM IST
सीएम कमलनाथ की प्रमुख सचिवों से वन-टू-वन,बोले- खर्च कम करो
कमलनाथ (फाइल फोटो )
Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 18, 2018, 2:07 PM IST
मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में अपने तरीके से प्रशासनिक कसावट लाना शुरू कर दिया है. पहले ही दिन उन्होंने अफसरों की बैठक ली और अब आज दूसरे दिन वो अफसरों से वन-टू-वन चर्चा कर रहे हैं.

जैसे कयास लगाए जा रहे थे कि नयी सरकार अपने तरीके से प्रशासनिक काम करेगी. उसी के मुताबिक सीएम कमलनाथ ने काम शुरू कर दिया है. सीएम की कुर्सी पर बैठते ही उन्होंने सबसे पहले किसानों के कर्ज़माफ़ी की फाइल पर साइन किए और फिर कुछ और चुनावी वादों पर अमल की घोषणा की. उसके तत्काल बाद उन्होंने मंत्रालय में सीनियर अफसरों की बैठक ली.

सीएम कमलनाथ आज मंत्रालय में अफसरों से एक एक कर मुलाक़ात कर रहे हैं. शुरुआत सभी विभागों के प्रमुख सचिवों से की. उन्होंने सबसे पहले सीनियर आईएएस अफसरों प्रभांशु कमल, सलीना सिंह और राधेश्याम जुलानिया से चर्चा की. बाकी पीएस से भी सीएम बात कर रहे हैं. उससे पहले चीफ सेक्रेट्री बी पी सिंह ने कमलनाथ से मुलाक़ात की थी.बैठक में प्रशासनिक सर्जरी और सरकारी खर्चों में कटौती पर चर्चा हो रही है. अफसरों से रोडमैप बनाने के लिए कहा जा रहा है. प्रदेश में बड़े प्रशासनिक फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं.

कमलनाथ ने अपने पूरे चुनाव अभियान के दौरान बार-बार प्रदेश के अफसरों को चेताया था  कि 11 दिसंबर के बाद 12 तारीख़ भी आएगी. उन्होंने ये भी कहा था कि अफसर किसी ख़ास मंत्री के लिए काम ना करें.

सोमवार को अफसरों के साथ पहली बैठक में देर से पहुंचने पर सीएम कमलनाथ ने अफसरों को सॉरी बोला था और कहा था कि आगे से उन्हें इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा. बैठक में उन्होंने अधिकारियों को नसीहत दी थी कि वो आउट ऑफ बॉक्स सोच अपनाएं. उन्होंने अधिकारियों को फिज़ूलखर्ची रोकने के निर्देश दिए थे. साथ ही ये भी कहा था कि कई निगम मंडल सजावटी बन गए हैं.

विधानसभा चुनाव का LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ लाइव टीवी ...


Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2018, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...