• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कमलनाथ का दावा- कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता तीसरा मोर्चा

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कमलनाथ का दावा- कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता तीसरा मोर्चा

कमलनाथ ने आज दिल्ली में राहुल गांधी से उनके घर पर मुलाकात की.

कमलनाथ ने आज दिल्ली में राहुल गांधी से उनके घर पर मुलाकात की.

Delhi : पहले अपने पिछले दिल्ली प्रवास में कमलनाथ (Kamalnath) ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. वो उनसे मिलने ममता के घर गए थे. बाद में ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. तीसरे मोर्चे के गठन के प्रयास के बीच ये मेल-मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं.

  • Share this:

दिल्ली. पीसीसी चीफ और एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ने आज दिल्ली में पार्टी नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की. तीसरे मोर्चे के गठ न और कमलनाथ को पार्टी में नयी जिम्मेदारी मिलने की सुगबुगाहट के बीच दोनों नेताओं की ये मुलाकात अहम मानी जा रही है. राहुल से मिलने से बाद कमलनाथ ने ये कहकर अटकलों को और बल दे दिया कि बीजेपी के खिलाफ थर्ड फ्रंट कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज फिर दिल्ली में हैं. वो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले और कई मुद्दों पर चर्चा की. इस मुलाकात के बाद चर्चा का बाजार गर्म है कि कमलनाथ किस सिलसिले में मिलने आए थे. उन्होंने राहुल गांधी से मिलकर भविष्य की रणनीति का खाका भी तैयार किया. बाद में मीडिया के सामने दावा किया कि आज विपक्ष को भी अहसास हो गया कि भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के बिना कोई फ्रंट नहीं बन सकता.

राहुल गांधी के आवास पर मुलाकात
ये मुलाकात राहुल गांधी के आवास पर हुई. मुलाकात के बाद कमलनाथ ने बताया कि संगठन और अलग अलग प्रदेशों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में उनसे चर्चा हुई है. उन्होंने कहा विपक्ष की राहुल गांधी के साथ नाश्ते पर बैठक ने यह साबित कर दिया बिना कांग्रेस के कोई भाजपा के खिलाफ फ्रंट नही बन सकता है. मध्य प्रदेश के उप चुनाव पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा अभी तक चुनाव घोषित नहीं हुए हैं. उप चुनाव के मामले में राहुल गांधी नहीं पड़ते हैं. यह पूरी तरह से स्थानीय होता है.  जब चुनाव घोषित होगा तो हम उसकी तैयारी कर रहे हैं.

विपक्ष के नेताओं के राहुल गांधी के साथ नाश्ते पर कमलनाथ ने कहा दबाव की बात नहीं, आज जनता का ध्यान आकर्षित करने की जरूरत है. देश का हर वर्ग पीड़ित है. किसान, नौजवान, छोटे व्यापारी आर्थिक मंदी से चौपटा हो गए हैं. देश की अर्थव्यवस्था के आंकड़े किसी के छिपाने या दबाने से कुछ नहीं होगा. जब उनसे ये पूछा गया कि 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में क्या वो विपक्ष को एकजुट कर रहे हैं. इस पर उन्होंने कहा कि पूरा विपक्ष देश का ध्यान आकर्षित कर रहा है. लोग जागरूक हो गए हैं. अब 5-10 साल पहले वाला देश नहीं है.

ममता बनर्जी से मिले थे कमलनाथ
इससे पहले अपने पिछले दिल्ली प्रवास में कमलनाथ ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. वो उनसे मिलने ममता के घर गए थे. बाद में ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. तीसरे मोर्चे के गठन के प्रयास के बीच ये मेल-मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज