लाइव टीवी

कमलनाथ के मंत्री का दावा- BJP के दो विधायक हमारे साथ, संपर्क में हैं कुछ और भी MLA
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 19, 2020, 11:07 AM IST
कमलनाथ के मंत्री का दावा- BJP के दो विधायक हमारे साथ, संपर्क में हैं कुछ और भी MLA
कमलनाथ (फाइल फोटो)

भोपाल में बुधवार को हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बेंगलुरु के घटनाक्रम की सबने तीखी निंदा की. बैठक में निंदा प्रस्ताव पास किया गया. इसमें कहा गया कि बंधक बनाए गए विधायकों से ना मिलने देना लोकतंत्र के खिलाफ है.

  • Share this:
भोपाल.सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) ने कहा है कि सरकार गिराने की बीजेपी (bjp) की साज़िश को हम कामयाब नहीं होने देंगे. उनके षडयंत्र का जल्दी अंत होगा. इस बीच  मंत्री पी सी शर्मा का दावा है कि बीजेपी के दो विधायक कांग्रेस के साथ हैं और कुछ अन्य सदस्य भी संपर्क में हैं. उन्होंने कहा सीएम कमलनाथ बागी विधायकों से मिलने बेंगलुरु जा सकते हैं. भोपाल में बुधवार को हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बेंगलुरु के घटनाक्रम पर निंदा प्रस्ताव पास किया गया. इसमें कहा गया कि बंधक बनाए गए विधायकों से ना मिलने देना लोकतंत्र के खिलाफ है.

कमलनाथ की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री निवास पर हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सबने कहा कि बेंगलूरू में बंधक बनाए गए विधायकों से ना मिलने देना गलत है. विधायकों से मुलाकात करने गए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, मंत्रियों और विधायकों को कर्नाटक पुलिस ने मिलने से रोका, उनसे अभद्र व्यवहार किया और फिर बल पूर्वक हिरासत में ले लिया. इसकी घोर निंदा की जाती है. विधायकों ने सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित किया. साथ ही कर्नाटक राज्य कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और विधायक दल ने बेंगलुरू गए कांग्रेस नेताओं को दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद प्रस्ताव भी पारित किया. निंदा प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने और धन्यवाद प्रस्ताव विधायक आरिफ मसूद ने रखा था.

भाजपा के इशारे पर कार्रवाई
विधायक दल की बैठक में सीएम कमल नाथ ने कहा बेंगलुरू में भाजपा के इशारे पर कांग्रेस नेताओं के साथ जो सलूक और अभद्र व्यवहार हुआ उसे पूरे देश ने देखा. किस प्रकार एक राज्यसभा उम्मीदवार को कांग्रेस विधायकों से मिलने से रोका गया. कर्नाटक पुलिस के 500 पुलिस जवानों के पहरे में रखे गए बंधक कांग्रेस विधायकों से हमारे राज्यसभा उम्मीदवार को मिलने नहीं दिया गया और उसे सुरक्षा में खतरा बताया गया.



दबाव डालकर बयान


कमलनाथ ने कहा भाजपा ने हमारे विधायकों को बंधक बनाकर रखा हुआ है, उन पर दबाव डालकर उनसे बयान दिलवाए जा रहे हैं. उन्हें स्वतंत्र नहीं किया जा रहा. जब तक ये विधायक स्वतंत्र नहीं होते तब तक फ्लोर टेस्ट की बात बेमानी और अलोकतांत्रिक है.

न्याय की उम्मीद
सीएम कमलनाथ ने कहा हमें इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से न्याय की उम्मीद है. हम न्यायालय का पूरा सम्मान करते है और हमें पूरी उम्मीद है कि न्यायालय से हमें न्याय मिलेगा. हम सब एकजुट है, हमारी एकजुटता ही हमारी ताकत है. भाजपा की साजिश और षड़यंत्र का शीघ्र अंत होगा.

आभार प्रस्ताव
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कर्नाटक राज्य कांग्रेस पार्टी के लिए धन्यवाद प्रस्ताव भी पास किया गया. पार्टी ने कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक और वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त किया. विधायक दल की इस बैठक में पार्टी पर्यवेक्षक पवन बंसल, हरीश रावत और संजय कपूर भी मौजूद थे.

कर्नाटक जा सकते हैं कमलनाथ
इस बीच जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि बागी विधायकों से मिलने सीएम कमलनाथ बेंगलुरु जा सकते हैं. वो वहां उनसे चर्चा करेंगे. शर्मा ने दावा किया कि बीजेपी के 2 विधायक कांग्रेस के साथ हैं और बाकी लोग भी संपर्क में हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर FIR
भोपाल में बीजेपी दफ्तर पर प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने कांग्रेस के 8 कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज की है. बीजेपी की शिकायत के बाद हबीबगंज पुलिस ने 8 कार्यकर्ताओं के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की. उन पर मारपीट और तोड़फोड़ की धाराओं में के दर्ज किया गया.कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को बीजेपी दफ्तर का घेराव किया था.

ये भी पढ़ें-

Opinion : सत्ता पलट के खेल की कमज़ोर कड़ी! नारायण त्रिपाठी पर टिकी निगाहें

दिग्विजय बोले-हमने कभी नहीं सोचा था कि सिंधिया हमें dtich करेंगे....

 
First published: March 19, 2020, 9:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading