Home /News /madhya-pradesh /

kamal nath new media team launched abhay dubey appointed as street media co ordinator mpsg

कमलनाथ की नयी मीडिया टीम तैयार : जीतू पटवारी की जगह आए अभय दुबे, देखें बाकी लिस्ट

MP Congress News. कमलनाथ की नयी मीडिया टीम तैयार है. जीतू पटवारी की जगह अब अभय दुबे और के के मिश्रा नयी जिम्मेदारी संभालेंगे.

MP Congress News. कमलनाथ की नयी मीडिया टीम तैयार है. जीतू पटवारी की जगह अब अभय दुबे और के के मिश्रा नयी जिम्मेदारी संभालेंगे.

MPCC Latest News. 1 दिन पहले कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने मीडिया विभाग के प्रमुख पद से मुक्त करने का आग्रह पीसीसी चीफ कमलनाथ से किया था. उन्होंने इस बारे में ट्वीट भी किया था. उसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने उन्हें गुरुवार सुबह पद मुक्त करते हुए पूरी इकाई को भंग कर दिया था. शाम होते-होते कांग्रेस पार्टी ने मीडिया विभाग की नई टीम का ऐलान कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मिशन 2023 की तैयारी में लगी कांग्रेस पार्टी ताबड़तोड़ फैसले कर रही है. पार्टी की नीति रीति को लोगों तक पहुंचाने और बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा करने के लिए कांग्रेस ने नई मीडिया इकाई का ऐलान कर दिया है. गुरुवार सुबह कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख जीतू पटवारी को पद मुक्त करने के साथ इकाई भंग करने के बाद शाम को कमलनाथ ने नई टीम का ऐलान कर दिया. पटवारी की जगह अब अभय दुबे को जिम्मेदारी दी गयी है.

कमलनाथ ने मीडिया विभाग की नई टीम में 32 चेहरों को प्रदेश प्रवक्ता बनाया है. जीतू पटवारी के मीडिया विभाग के प्रमुख पद से हटने के बाद अभय दुबे को स्ट्रीट मीडिया कोऑर्डिनेटर बनाया गया है. के के मिश्रा मीडिया विभाग के अध्यक्ष होंगे. संगीता शर्मा, अजय यादव, अब्बास हाफिज को उपाध्यक्ष बनाया गया है. जबकि भूपेंद्र गुप्ता, नरेंद्र सलूजा और विभा डागोर को उपाध्यक्ष रिसर्च और प्रशिक्षण के लिए नियुक्त किया गया है. कमलनाथ की नई टीम अब मीडिया के जरिए कांग्रेस पार्टी को धार देगी.

पटवारी ने किया था ट्वीट
1 दिन पहले कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने मीडिया विभाग के प्रमुख पद से मुक्त करने का आग्रह पीसीसी चीफ कमलनाथ से किया था. उन्होंने इस बारे में ट्वीट भी किया था. उसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने उन्हें गुरुवार सुबह पद मुक्त करते हुए पूरी इकाई को भंग कर दिया था. शाम होते-होते कांग्रेस पार्टी ने मीडिया विभाग की नई टीम का ऐलान कर दिया. मतलब साफ है कि बिना देरी किए कांग्रेस में अब तेजी के साथ फैसले हो रहे हैं. मीडिया विभाग की नई टीम अब किस तरह से बीजेपी सरकार पर आक्रामक होती है यह देखना भी दिलचस्प होगा.

जीतू पटवारी ट्वीट के कई मायने
एक दिन पहले ही जीतू पटवारी ने मीडिया प्रमुख का पद छोड़ने की इच्छा जताई थी. उन्होंने पीसीसी चीफ कमलनाथ के नाम ट्विट किया था. उसमें लिखा था कि वो मीडिया विभाग का अध्यक्ष पद छोड़ना चाहते हैं. उन्होंने हवाला दिया था कि आदरणीय कमलनाथजी उदयपुर चिंतन शिविर में एक व्यक्ति एक पद का निर्णय हुआ है. प्रदेश कांग्रेस में मैं कार्यकारी अध्यक्ष हूं. साथ ही मीडिया विभाग का अध्यक्ष भी. मेरा विनम्र निवेदन है कि मीडिया विभाग अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी अन्य साथी को दी जाए. आपने पूर्ण विश्वास के साथ मार्गदर्शन दिया. इसी कारण मैं जवाबदेही से कार्य पूर्ण कर पाया. उनके इस ट्वीट के कई मायने निकाले गए थे.

​कहा जा रहा है कि उन्होंने भले ही कांग्रेस में एक व्यक्ति एक पद का हवाला देकर पद छोड़ने की पेशकश की हो. लेकिन कांग्रेस के अंदरखाने ये सवाल खड़े हो रहे थे कि मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी के नाते वो ज्यादा समय नहीं दे पा रहे हैं. कई बड़े विषयों पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया मीडिया विभाग के अध्यक्ष की ओर से उचित समय पर नहीं आती. जीतू पटवारी ने कांग्रेस में मीडिया विभाग के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया प्रभारी के कक्ष में बड़े बदलाव कराए थे

Tags: Kamal nath, Madhya Pradesh Congress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर